उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बैंक के कर्जदार किसानों पर गिरी गाज, राजस्व विभाग ने 185 एकड़ जमीन को किया कुर्क

बैंक लोन नहीं भरने वाले 34 किसानों की 185 एकड़ जमीन राजस्व विभाग ने कुर्क की है. वहीं, राजस्व विभाग ने दो करोड़ तीस लाख के किसानों के ऋण को वसूलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

By

Published : Dec 7, 2019, 8:52 PM IST

revenue department
राजस्व विभाग ने की कुर्की.

खटीमा:उधम सिंह नगर के शहर खटीमा में 34 किसानों की 185 एकड़ जमीन राजस्व विभाग ने बैंक लोन न चुकाने पर कुर्क कर लिया है. ऐसे में किसान तहसील प्रशासन की इस कड़ी कार्रवाई से सकते में आ गए हैं.

बता दें कि उधम सिंह नगर के खटीमा तहसील प्रशासन ने बैंक ऋण नहीं चुकाने वाले 34 किसानों पर कड़ी कार्रवाई की है. ऐसा करते हुए किसानों की लगभग 185 एकड़ जमीन को कुर्क कर लिया गया है. साथ ही नीलामी प्रक्रिया शुरू कर दो करोड़ तीस लाख रुपए वसूलने की तैयारी शुरू कर दी है.

राजस्व विभाग ने की कुर्की.

गौर हो कि तहसीलदार खटीमा ने भी बैंक डिफॉल्टर किसानों पर नरमी नहीं बरतने के संकेत दे दिए हैं. वहीं, तहसीलदार यूसुफ अली के अनुसार जिलाधिकारी द्वारा बैंक ऋण बकाया वसूली की धीमी गति पर जल्द से जल्द वसूली करने का तहसील प्रशासन को कड़े निर्देश जारी किए गए थे.

यह भी पढ़ें:खनन माफिया ने वन विभाग की टीम पर किया हमला, बड़ी मुश्किल से बची रेंजरों की जान

उन्हीं, आदेशों के अनुपालन में खटीमा तहसील क्षेत्र के ऐसे 34 किसान जो कि बैंक ऋण जमा नहीं किया है, उनकी 185 एकड़ जमीन को तहसील प्रशासन द्वारा कुर्क कर लिया गया है. इसके अलावा तहसील प्रशासन द्वारा कुर्क की गई जमीनों की नीलामी प्रक्रिया शुरू कर किसानों के कर्ज का लगभग दो करोड़ तीस लाख रुपए वसूलने की कवायत जा रही है. तहसील प्रशासन की ओर से वसूली अभियान को तेज करने के उद्देश्य से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details