उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ राष्ट्रीय पोषण मेले का समापन

महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय पाोषण मेले का समापन हो गया है. इस मेले में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, आशा वर्कर्स और विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों ने हिस्सा लिया.

By

Published : Sep 28, 2019, 11:28 PM IST

राष्ट्रीय पोषण मेले का समापन

खटीमाः महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय पाोषण मेले का समापन हो गया है. इस मेले में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, आशा वर्कर्स और विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों ने हिस्सा लिया.

राष्ट्रीय पोषण मेले का समापन

उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत क्षेत्र खटीमा में शनिवार को बाल विकास विभाग द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह के समापन हो गया है. इस मौके पर स्थानीय विधायक पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे और उन्होंने पोषण रथ को हरी झंडी दिखाई.

ये भी पढ़ेंःNavratri 2019: शारदीय नवरात्रि कल से, जानें कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

वहीं, इस मेले के समापन के मौके पर विभिन्न स्टॉल लगाए गए थे. जिनमें आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने लोगों को पोषण अभियान के तहत कुपोषण से जुड़ी अहम जानकारियां दी. इस मौके पर महिलाओं व अति कुपोषित बच्चों की नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच भी की गईयइस अवसर पर विधायक पुष्कर धामी ने कहा कि बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन अति आवश्यक है. वहीं, सरकार भी विभिन्न योजनाओं के माध्यम महिलाओं व बच्चों को पोषित करने का कार्य कर रही है.


वहीं, बाल विकास अधिकारी ने कहा कि पूरा सितंबर माह सरकार राष्ट्रीय पोषण माह के रूप में मनाया गया. इस पोषण माह के समापन पर बाल विकास विभाग ने खटीमा में पोषण मेले व रैली का आयोजन कर आमजन को पोषण के साथ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया. साथ ही इस मौके पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मिशन के अंतर्गत विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details