उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना से जान गंवाने वालों की स्मृति में पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण

काशीपुर में विश्व पर्यावरण दिवस पर क्लीन एंड ग्रीन संस्था द्वारा कोरोना से जान गंवाने वालों की स्मृति में पौधारोपण किया गया. दर्शन फाउंडेशन द्वारा तुलसी कार्यक्रम का आयोजन कर एसपी को तुलसी का पौधा देकर सम्मानित किया गया.

By

Published : Jun 5, 2021, 6:14 PM IST

corona-paid-tribute-to-the-dead-on-environment-day-planted-saplings
पर्यावरण दिवस पर कोरोना मृतकों को श्रद्धांजली दी गई

काशीपुर:दुनियाभर में आज पर्यावरण दिवस मनाया जा रहा है. पर्यावरण दिवस पर काशीपुर में क्लीन एंड ग्रीन संस्था की तरफ से कोरोना से मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी स्मृति में पौधारोपण किया गया. मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी एवं नगर आयुक्त काशीपुर आईएएस आकांक्षा प्रह्लाद कोंडे और नगर निगम महापौर उषा चौधरी ने पौधारोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई.

क्लीन एंड ग्रीन संस्था के अलावा दर्शन फाउंडेशन की तरफ से पर्यावरण दिवस पर एसपी कार्यालय के प्रांगण में हर घर तुलसी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. दर्शन फाउंडेशन की तरफ से एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार, नगर निगम महापौर उषा चौधरी को तुलसी के पौधे वितरित किए गए. संस्था के अध्यक्ष रिजवान हसन ने बताया कि फाउंडेशन का उद्देश्य हर घर तुलसी के पौधे वितरण करना है.

पढ़ें-विश्व पर्यावरण दिवस पर सुनें क्या कह रहे हैं नेगी दा...

प्रयास मानव विकास सोसायटी ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कोतवाली में मौजूद पुलिसकर्मियों को कोरोना योद्धा के रूप में सैनिटाइजर और मास्क के साथ पौधे भेंट कर सम्मानित किया. इसके साथ ही शहर के अनेक स्थानों पर विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और गैर राजनीतिक संस्थाओं की तरफ से पौधारोपण कर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details