उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर चैती मेले की टेंडर प्रक्रिया पर पीसीयू चैयरमेन ने उठाए सवाल, विकास को लेकर कही ये बात

By

Published : Apr 2, 2023, 11:15 AM IST

उत्तराखंड प्रादेशिक कोआपरेटिव यूनियन के चेयरमैन राम मेहरोत्रा ने काशीपुर के चैती मेले की टेंडर प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि दुकानों की नीलामी से प्रशासन को करोड़ों रुपए मिल रहे हैं, लेकिन मेला स्थल का रखरखाव पर कुछ भी खर्च नहीं किया जा रहा है. इसके अलावा विकास कार्यों को लेकर भी बात की.

PCU Chairman Ram Mehrotra
पीसीयू चेयरमैन राम मेहरोत्रा

काशीपुर चैती मेले की टेंडर प्रक्रिया पर पीसीयू चैयरमेन ने उठाए सवाल

काशीपुरः बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष और पीसीयू चेयरमैन राम मेहरोत्रा ने काशीपुर के ज्वलंत मुद्दों के साथ चैती मेले के टेंडर प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए हैं. हालांकि, उन्होंने केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह की ओर से बहुउद्देशीय सहकारिता समितियों के एमपैक्स के कंप्यूटराइज करने पर खुशी भी जताई. वहीं, उन्होंने काशीपुर में सहकारिता का कॉलेज बनाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से वार्ता करने की बात भी कही.

उत्तराखंड प्रादेशिक कोआपरेटिव यूनियन के चेयरमैन राम मेहरोत्रा ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश का ध्यान सहकारिता की तरफ खींचा है. उन्होंने सहकारिता के क्षेत्र में प्रदेश सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों की तारीफ भी की. उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन गया है, जहां सहकारिता विभाग को पूरी तरह से कंप्यूटरीकृत कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि काशीपुर के विकास के लिए बनाई गई महायोजना में कई विसंगतियां हैं, जिन्हें जल्द दूर कर लिया जाएगा. उन्होंने सर्किल रेट को कम किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री धामी से बात की है. जिसके बाद शासन को नई लिस्ट भेज दी गई है. एक लिस्ट उधम सिंह नगर डीएम के माध्यम से शासन को भेजी जाएगी. उसके बाद जो भी परिणाम सामने आएगा, उसमें सर्किल रेट कम होंगे.

वहीं, पीसीयू चेयरमैन राम मेहरोत्रा ने काशीपुर में चैती मेले में लगने वाली दुकानों की टेंडर प्रक्रिया पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि चैती मेले में दुकानों की नीलामी से प्रशासन को करोड़ों रुपए का राजस्व मिलता आ रहा है, लेकिन मेला स्थल के रखरखाव पर एक भी पैसा खर्च नहीं किया जा रहा. मेले में बारिश के दौरान व्यापारियों का काफी नुकसान होता है. उन्होंने स्थानीय प्रशासन को चैती मेले के टेंडरिंग व्यवस्था को समाप्त कर अलॉटमेंट व्यवस्था करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि प्रशासन ही अपने कर्मचारी बैठा कर दुकानदारों का सीधा रेट तय करें, फिर उन्हें दुकानदारों को आवंटित करें.

प्रशासन इस चैती मेले को राजस्व एकत्र करने की नजर न देखें, बल्कि इसे सुंदर और व्यवस्थित करने की तरफ भी ध्यान दें. वहीं, उन्होंने काशीपुर में फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा कि निर्माणदायी कंपनी जिला प्रशासन की ओर से दिए 105 दिनों के अंदर आरओबी का काम पूरा कर पाएगा. ऐसे में उनका प्रयास है कि फ्लाईओवर का काम जल्द से जल्द पूरा करवा दिया जाए. इसके अलावा आगामी निकाय चुनाव में मेयर पद की दावेदारी पर उन्होंने कहा कि वे जनता के बीच में स्थानीय ज्वलंत मुद्दे लेकर जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details