उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू,  चुनाव आयोग ने पूरी की तैयारी

नाव आयोग के निर्देश के बाद उत्तराखंड में आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. वहीं पांचों लोकसभा सीटों में आज से नामांकन पत्र की बिक्री और नामांकन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

By

Published : Mar 18, 2019, 1:39 PM IST

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू.

उधम सिंह नगर:उत्तराखंड में आज से लोकसभा के पांचो सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. 18 मार्च से 25 मार्च तक नामांकन फार्म खरीदने और नामांकन भरने की तिथि तय की गई है. नैनीताल- उधम सिंह नगर संसदीय सीट का नामांकन रुद्रपुर जिला अधिकारी परिसर में होनी है. जिसके लिए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं.

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू.


उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग के निर्देश के बाद उत्तराखंड में आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. वहीं पांचों लोकसभा सीटों में आज से नामांकन पत्र की बिक्री और नामांकन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. नैनीताल- उधम सिंह नगर संसदीय सीट के लिए नामांकन की प्रक्रिया उधम सिंह नगर मुख्यालय रुद्रपुर में होनी है. जिसके लिए पुलिस- प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसके अलावा परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

पढ़ें-फिर जग जाहिर हुआ 'इंदिरा' का नैनीताल प्रेम, जताई लोस. चुनाव लड़ने की इच्छा

वहीं आरओ दफ्तर तक किसी भी वाहन आने-जाने की अनुमति नहीं है. साथ ही परिसर में प्रत्याशी के साथ 5 लोगों को अंदर आने दिया जा रहा है और एक ही गेट से ही प्रवेश बनाया गया है. एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2019 की नामांकनप्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. डीएम परिसर में सुरक्षा के दृष्टि से जवानों को तैनात किया गया है. इसके अलावा 2 प्लाटून पीएसी और थाना पन्तनगर, रूद्रपुर कोतवाली से भी फोर्स तैनात की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details