उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बिना वीजा के भारत में घुस रहा था इजराइली नागरिक, नेपाल बॉर्डर पर हुआ गिरफ्तार

उत्तराखंड के सीमांत जनपद चंपावत के बनबसा स्थित भारत नेपाल बॉर्डर पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों ने मंगलवार रात को एक इजराइली नागरिक को बिना वैध वीजा के भारत में प्रवेश करने की कोशिश करते समय रोक लिया. जांच करने पर पता चला कि आरोपी के पास उचित आवश्यक कागजात नहीं हैं.

By

Published : May 1, 2019, 4:30 PM IST

भारत-नेपाल बॉर्डर पर इजरायली नागरिक गिरफ्तार

खटीमा: बनबसा बॉर्डर पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों ने भारत से नेपाल जाने की कोशिश करते एक इजरायली नागरिक को गिरफ्तार किया है. भारत-नेपाल बॉर्डर पर गिरफ्तार हुए इस आरोपी का नाम यानीव बेनिम बताया जा रहा है. जो बिना वीजा के नेपाल जाने की फिराक में था. सूत्रों के अनुसार, आरोपी गोवा में ड्रग्स के मामले में वांछित चल रहा है.

उत्तराखंड के सीमांत जनपद चंपावत के बनबसा स्थित भारत नेपाल बॉर्डर पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों ने मंगलवार रात को एक इजराइली नागरिक को बिना वैध वीजा के भारत में प्रवेश करने की कोशिश करते समय रोक लिया. जांच करने पर पता चला कि आरोपी के पास उचित आवश्यक कागजात नहीं हैं. पूछताछ करने पर इस बात का भी खुलासा हुआ कि आरोपी गोवा में एक ड्रग माफिया से जुड़ा हुआ है.

भारत-नेपाल बॉर्डर पर इजरायली नागरिक गिरफ्तार

इसके अलावा आरोपी एक केस में भी वांछित चल रहा है. बॉर्डर पर तैनात एसएसबी ने आरोपी को बनबसा पुलिस के सुपुर्द कर दिया है.
वहीं बनबसा पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. साथ ही संबंधित दूतावास को भी मामले की जानकारी दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details