उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा में KITM कॉलेज का उद्घाटन, अब अपने शहर में मिलेगी तकनीकी शिक्षा

By

Published : Dec 11, 2020, 8:52 AM IST

खटीमा में होटल मैनेजमेंट और बीएससी आईटी आदि के कोर्स की पढ़ाई के लिए केआईटीएम कॉलेज का उद्घाटन किया गया. अब बच्चों को तकनीकी पढ़ाई के लिए शहर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा.

khatima
खटीमा

खटीमा: सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति और खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी ने संयुक्त रूप से खटीमा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट कॉलेज का उद्घाटन किया. इस अवसर पर सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा कि खटीमा जैसे छोटे शहर में केआईटीएम कॉलेज खुलने से अब छात्रों को पढ़ाई के लिए बड़े शहर नहीं जाना पड़ेगा.

उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत क्षेत्र खटीमा में होटल मैनेजमेंट और बीएससी आईटी आदि के कोर्स की पढ़ाई के लिए केआईटीएम कॉलेज का उद्घाटन किया गया. कार्यक्रम में सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति नरेंद्र भंडारी और खटीमा के विधायक पुष्कर सिंह धामी शामिल रहे. इस मौके पर सीमांत क्षेत्र के कई शिक्षाविद भी मौजूद रहे.

पढ़ें-PM की फोटो के सहारे ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा, मास्टरमाइंड सहित चार गिरफ्तार

नरेंद्र भंडारी ने कहा कि नई शिक्षा नीति पर काम करने वाला सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय वोकेशनल कोर्स (स्टूडेंट्स को किसी खास फील्ड के ट्रेड्स के बारे में शिक्षा देना) को बढ़ावा दे रहा है. खटीमा के केआईटीएम कॉलेज में सोबन सिंह जीना से संबद्ध रोजगार परक कोर्स पढ़ाए जाएंगे. वहीं, इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि क्षेत्र के युवा और छात्रों को किसी बड़े शहर या कॉलेज में नहीं जाना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details