उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नेपाल बॉर्डर क्रास कर रहे 4 चीनी नागरिक गिरफ्तार, कई फर्जी दस्तावेज भी बरामद

चंपावत जिले के बनबसा नेपाल बॉर्डर पर स्थित आवर्जन चेकपोस्ट पर 4 चाइनीज लोगों के साथ एक तिब्बती को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों से पूछताछ के लिए चाइनीज एक्सपर्ट को बुलाया जा रहा है.

By

Published : Jul 27, 2019, 3:29 PM IST

Updated : Jul 27, 2019, 4:48 PM IST

4 संदिग्ध चाइनीजों के साथ 1 तिब्बती गिरफ्तार.

खटीमा:चंपावत जिले के बनबसा नेपाल बॉर्डर पर स्थित आवर्जन चेकपोस्ट पर फर्जी आईकार्ड और कागजात के आधार पर रह रहेचार संदिग्ध चाइनीज व्यक्तियों को नेपाल बॉर्डर पर पकड़ा गया है. ये चारों संदिग्ध बिना वीजा और पासपोर्ट के नेपाल जाने की फिराक में थे. वहीं, संदिग्ध व्यक्तियों के मिलने पर खुफिया विभाग की टीम मामले की जांच में जुट गई हैं. पकड़े गए चारों व्यक्तियों के साथ एक तिब्बती व्यक्ति भी गिरफ्तार हुआ है.

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आरोपियों से बात करने के लिए चाइनीज एक्सपर्ट बुलाए जा रहे हैं. चंपावत जिले के बनबसा नेपाल बॉर्डर पर स्थित आवर्जन चेकपोस्ट पर दिल्ली से नेपाल जा रहे 4 संदिग्ध चाइनीज व्यक्तियों के साथ एक तिब्बत मूल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पांचों संदिग्ध लोग दिल्ली से डायरेक्ट नेपाल चलने वाली बस के माध्यम से नेपाल जाने की फिराक में थे. जिन्हें बनबसा बॉर्डर पर आवर्जन अधिकारी द्वारा पकड़ा गया है. पकड़े गए चारों चाइना मूल के संदिग्ध लोगों के पास से वीजा और पासपोर्ट नहीं मिले हैं. वहीं, पकड़े गए चारों लोगों के पास से दिल्ली में बने फर्जी वोटर आईडी कार्ड और दस्तावेज बरामद हुए है.

4 संदिग्ध चाइनीजों के साथ 1 तिब्बती गिरफ्तार.

ये भी पढ़ें:मॉब लिचिंग पर बोले हरदा, कहा- देश में जंगलराज पैदा कर रही भीड़, PM आगे आकर रोकें इसे

चाइनीज के साथ पकड़े गए तिब्बती व्यक्ति के पास अपना पासपोर्ट और वीजा पुलिस को मिला है. तिब्बती पकड़े गए चाइना के चारों संदिग्ध को नेपाल पहुंचाने के लिए उनके साथ दिल्ली से नेपाल जा रहा था. वहीं, इस पूरे मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी टनकपुर ने बताया कि पकड़े गए संदिग्ध चाइनीजों से संदिग्ध कागजात मिले हैं. विस्तृत जांच के लिए चाइनीज भाषा के एक्सपर्ट बुलाए जा रहे हैं. जांच के उपरांत पकड़े गए लोगों पर वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले नेपाल से दिल्ली चलने वाली इन्हीं बसों से पाकिस्तान मूल की संदिग्ध महिला गिरफ्तार की गई थी.

Last Updated : Jul 27, 2019, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details