उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वन विभाग की टीम ने पकड़ी बेशकीमती सागौन की लकड़ी

सितारगंज पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम ने सितारगंज के मंडी परिसर के सामने खाली मैदान के पास से लाखों की सागौन की लकड़ी बरामद की.

By

Published : Jun 15, 2020, 1:18 PM IST

Updated : Jun 15, 2020, 2:02 PM IST

khatima
लकड़ी तस्करी.

खटीमा: क्षेत्र में लकड़ी तस्करी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. जहां खटीमा में एक हफ्ते पहले दो लकड़ी तस्करी के मामले पकड़े गए थे. वहीं रविवार रात सितारगंज में भी पुलिस और वन विभाग की टीम ने लाखों रुपए की सागौन की बेशकीमती लकड़ी बरामद की है. जिसकी किमत 15 लाख से अधिक बताई जा रही है. पुलिस के अनुसार लकड़ी यूपी ले जाने के लिए एकत्र की जा रही थी.

वन विभाग की टीम ने पकड़ी बेशकीमती सागौन की लकड़ी.

पढ़ें-निजी कंपनी ने बिना परमिशन के खोद डाली सड़क, हादसे को दे रहा दावत

सितारगंज पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम ने सितारगंज के मंडी परिसर के सामने खाली मैदान के पास बनी दुकानों में मुखबिर की सूचना पर लाखों की सागौन की लकड़ी बाद दो वाहन जब्त किए हैं. पुलिस की टीम ने दो वाहनों से 61 लट्ठे सागौन और इसके साथ ही खाली पड़े प्लॉट में से उन्नीस सागौन की लकड़ी के लट्ठे बरामद किए. पकड़ी गई अवैध लकड़ी व दोनों वाहनों को वन विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है.

एसडीओ वन विभाग शिवराज सिंह ने बताया कि, छापेमारी टीम को मौके पर कोई भी लकड़ी तस्कर नहीं मिले, वहीं उनके अनुसार पकड़ी गई लकड़ी वन निगम के कटान क्षेत्र से चोरी की गयी प्रतीत हो रही है. जबकि इसके बाद से वन विभाग के अधिकारी भारी मात्रा में अवैध लकड़ी बरामद होने के बाद जांच की बात कही.

Last Updated : Jun 15, 2020, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details