उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अचानक इंद्रपुर गांव में तीन झोपड़ियों में लगी आग, दो मवेशियों की मौत

प्रतापपुर के इंद्रपुर गांव में सांय 3 बजे तीन ग्रामीणों की झोपड़ियों में अचानक आग लग गई. हादसे में झोपड़ियों में रखा घरेलू सामान और 20 हजार की नगदी जल कर खाक हो गयी. वहीं, एक झोपड़ी में मौजूद एक गाय और एक भैस की भी आग की चपेट में आकर मौत हो गई.

By

Published : Jul 24, 2019, 8:32 AM IST

इंद्रपुर गांव में आग से दो मवेशियों की मौत.

रुद्रपुर: प्रतापपुर के इंद्रपुर गांव में तीन ग्रामीणों की झोपड़ियों में मंगलवार को अचानक आग लग गई. आग की सूचना से मौके पर पहुंची अग्निशमन की टीम ने बमुशकिल आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक झोपड़ियों में रखा घरेलू सामान और 20 हजार की नगदी जल कर खाक हो गयी. वहीं, एक झोपड़ी में मौजूद एक गाय और एक भैस की आग की चपेट में आकर मौत हो गई. जबकि, एक गाय बुरी तरह झुलस गई है.

जानकारी के मुताबिक, प्रतापपुर के इंद्रपुर गांव में अचानक एक झोपड़ी में आग की लपटें उठने लगी देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया जिससे पास की दो अन्य झोपड़ियां भी आग की चपेट में आ गई. हादसे में तीनों झोपड़ियां जल कर खाक हो गयी. जानकारी के अनुसार घटना सांय 3 बजे की है. हालांकि, ग्रमीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. जिसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना अग्निशमन को दी.

मौके पर पहुंचे अग्निशमन टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक झोपड़ियों सहित वहां मौजूद मवेशी आग की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गयी.

ये भी पढ़े:विडंबनाः ऊपर मंडरा रही 'मौत', नीचे आखर ज्ञान ले रहे नौनिहाल

अग्निशमन अधिकारी एनएस कुंवर ने बताया कि घटना की सूचना उन्हें 3 बजे प्राप्त हुई मौके पर पहुंची टीम द्वारा आग पर बमुश्किल काबू पाया गया. साथ ही बताया कि आग लगने से तीनों ग्रामीणों को काफी नुकसान हुआ है. फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details