उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस की हार पर पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा का बयान, कहा- नैनीताल सीट से महेंद्र पाल को किया था नामित

By

Published : May 25, 2019, 8:08 PM IST

Updated : May 25, 2019, 8:13 PM IST

हालांकि, इशारों ही इशारों में इस सीट पर हरीश रावत की उम्मीदवारी को लेकर उन्होंने सवाल भी खडे़ किये हैं. केसी सिंह बाबा ने कहा कि टिकट बंटवारे पर उन्होंने पूर्व सांसद महेंद्र सिंह पाल का नाम नैनीताल- उधम सिंह नगर लोकसभा सीट नामित किया था. जबकि उन्हें नहीं पता था कि हरीश रावत भी लाइन में है.

कांग्रेस की हार पर पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा बयान.

काशीपुर:लोकसभा चुनाव में देशभर में मोदी लहर के चलते कांग्रेस और महागठबंधन को मिली करारी हार पर जहां विपक्ष के सभी नेता स्तब्ध हैं. वहीं, सूबे में इस चुनाव में नैनीताल लोकसभा सीट से वरिष्ठ कांग्रेसी और कद्दावर नेता हरीश रावत को मिली हार पर पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा ने भी दु:ख जताया है. उनका कहना है कि जो परिणाम आए हैं वह चौंकाने वाले हैं.

कांग्रेस की हार पर पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा बयान

बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में नैनीताल-उधम सिंह नगर लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट के हाथों तीन लाख से ज्यादा मतों से करारी शिकस्त मिली है. ऐसे में काग्रेंसी इस हार के बाद अपनी-अपनी सफाई देने में जुटे हैं. शनिवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए इस सीट से तीन बार सांसद रहे केसी सिंह बाबा ने कहा कि इस चुनाव में जो जनादेश आया है. इसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. उन्होंने कहा कि काशीपुर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत की थी और जमकर काम भी किया.

पढ़ें-जीते सांसदों में उम्मीद की बयार, मोदी कैबिनेट पर लगी टकटकी

हालांकि, इशारों ही इशारों में इस सीट पर हरीश रावत की उम्मीदवारी को लेकर उन्होंने सवाल भी खडे़ किये हैं. केसी सिंह बाबा ने कहा कि टिकट बंटवारे पर उन्होंने पूर्व सांसद महेंद्र सिंह पाल का नाम नैनीताल- उधम सिंह नगर लोकसभा सीट नामित किया था. जबकि उन्हें नहीं पता था कि हरीश रावत भी लाइन में है. कांग्रेस की हार के बाद उन्होंने स्वीकार किया कि एक अधिवक्ता होने के नाते महेंद्र पाल अच्छे कांग्रेसी उम्मीदवार साबित हो सकते थे. उन्होंने स्वीकार किया कि इस चुनाव में भी मोदी लहर का जोर रहा.

वहीं, चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के इस्तीफे की पेशकश पर केसी सिंह बाबा कहा कि राहुल गांधी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए. इस चुनाव में राहुल गांधी ने जमकर पसीना बहाया और काफी अच्छा काम किया. हार-जीत चुनाव में लगी रहती है. उन्हें एक बार फिर से नई ऊर्जा के साथ सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और सभी कांग्रेसी को साथ लेकर नई शुरूवात करनी चाहिए.

Last Updated : May 25, 2019, 8:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details