उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर जिला अस्पताल का डीजी हेल्थ ने किया निरीक्षण, बाहर से दवा मंगवाने पर जताई नाराजगी

By

Published : May 20, 2022, 8:09 PM IST

रुद्रपुर पहुंची स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. स्वास्थ्य महानिदेशक ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने साफ सफाई व्यवस्था और डॉक्टरों द्वारा बाहर से दवा मंगवाने पर कड़ी नाराजगी जताई.

DG Health Dr Shailja Bhatt inspected Rudrapur District Hospital
रुद्रपुर जिला अस्पताल का डीजी हेल्थ ने किया निरीक्षण

रुद्रपुर:उत्तराखंडस्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. शैलजा भट्ट ने आज रुद्रपुर जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने साफ सफाई और बाहर से मंगाई जा रही दवाई को लेकर नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने अस्पताल में साफ सफाई को दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए.

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. शैलजा भट्ट ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखा और वार्डों में भर्ती मरीजों और उनके तीमारदारों से उपचार और अन्य सुविधाओं की जानकारी ली. एक मरीज के तीमारदार ने बाहर से मंगाई दवा दिखाई तो स्वास्थ्य महानिदेशक ने पीएमएस से कड़ी नाराजगी जताई.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार में ब्रह्मकुंड के पास बिक रहा नॉन वेज, प्रशासन बेखबर, VIDEO वायरल

वहीं, निरीक्षण के दौरान वार्डों में मरीजों के जाने के बाद बिस्तर अस्त व्यस्त थे. जबकि शौचालयों में गंदगी थी. ऐसे में डीजी हेल्थ ने सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के साथ ही बाहर से दवा न मंगवाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा जो भी अव्यवस्था मिली हैं, उनपर वे कार्रवाई करेंगी.

डॉ. शैलजा भट्ट ने कहा जो डॉक्टर अस्पताल में उपलब्ध दवा से मरीज का इलाज नहीं कर सकते, वे सीएमएस को इस बावत लिखकर दे सकते हैं. मरीजों को दवा बाहर से नहीं लिखी जानी चाहिए. बार-बार निर्देश के बावजूद अस्पताल में इसका उल्लंघन हो रहा है. जिसको लेकर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details