उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, प्रदेश में रोज आ रहे नए मामले

By

Published : Jul 21, 2020, 10:27 PM IST

सूबे में मंगलवार को कोरोना वायरस के 210 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 4,849 हो गई है. वहीं, अब तक 3,335 (38 प्रवासी जिनके सैंपलिंग अन्य राज्यों में हुए) लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

कोरोना
कोरोना

खटीमा/रामनगर/रानीखेत/उत्तरकाशी: उत्तराखंड में कोरोना से बढ़ते मामले ने सरकार के साथ आम आदमी की भी चिंता बढ़ा दी है. हालांकि सरकार कोरोना की चेन तोड़ने के लिए रोज नई-नई रणनीति बना रही है, लेकिन इनका कोई खास असर होता नहीं दिखा रहा है. मंगलवार को उधम सिंह नगर जिले के खटीमा में कोरोना के नौ मरीज मिले है.

खटीमा

जानकारी के मुताबिक खटीमा में लोक निर्माण विभाग के दो एई, एक क्लर्क और दो तहसील पटावारी समेत कुछ नौ लोग संक्रमित मिले है. प्रशासन में लोक निर्माण विभाग के कार्यालय और मरीजों के आवासीय परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. खटीमा एसडीएम निर्मला बिष्ट ने बताया कि सोमवार को जहां खटीमा में 18 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए थे. वहीं मंगलवार को चार-चार कंटेनमेंट जोन बनाए गए है. संक्रमित मरीजों को रुद्रपुर कोविड केयर सेंटर भेजा गया है.

पढ़ें-उत्तराखंड में आज मिले 210 केस, मरीजों की संख्या 4849 पहुंची

रानीखेत

जरूरी बाजार माइक्रो कंटेनमेंट में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है. जिसके बाद जरूरी बाजार के एक हिस्से को पूरी तरह सील कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे इलाके में रैपिड टेस्ट किए है. पांचों संक्रमित मरीजों को कोविड सेंटर मजखाली भेजा गया है. नायब तहसीलदार दिलीप सिंह ने कहा कि मरीजों के संपर्क में आए सभी लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. इसके अलावा ग्राम एरोली में भी लोगों को होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी है.

रामनगर

कोरोना के मामलों को देखते हुए रामनगर प्रशासन ने मुख्य बाजार को सील कर दिया है. इलाके में सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. नगर क्षेत्र में अभीतक कोरोना के 12 मामले सामने आ चुके है.

उत्तरकाशी

उत्तरकाशी में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. यहां बीते दो दिनों में कोरोना के 29 मामले सामने आ चुके है. जिसमें से 16 बड़कोट और आसपास के क्षेत्रों का है. जिसके बाद दो नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए है. जिले में अभी कोरोना के 49 मामले एक्टिव है. वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 142 है. डीएम डॉ आशीष चौहान ने कहा कि कोरोना से जांच में तेजी लाई जा रही है. बड़कोट बाजार में बीते सोमवार रात से आगामी 23 जुलाई रात्रि तक पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details