उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कॉलेज बिल्डिंग की दीवार में दौड़ रहा करंट, किसी भी वक्त हो सकता है बड़ा हादसा

काशीपुर डिग्री कॉलेज में वाणिज्य संकाय के छात्र जर्जर बिल्डिंग में पढ़ने को मजबूर हैं. छात्रों का कहना है कि बिल्डिंग इतनी जर्जर हो चुकी कि किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है.

By

Published : Aug 18, 2019, 12:19 PM IST

वाणिज्य संकाय की दीवारों में उतरा करंट

काशीपुर:राधेहरि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के वाणिज्य संकाय का भवन जर्जर हालत में है. आलम ये है कि बारिश में भवन की दीवारों में सीलन के चलते दीवारों में करंट दौड़ रहा है. जिसके चलते छात्रों में काफी रोष है. छात्रों का कहना है कि महाविद्यालय प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. ऐसे में किसी भी वक्त कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

महाविद्यालय के वाणिज्य संकाय की दीवारों में उतरा करंट

यह है काशीपुर में बाजपुर रोड स्थित राधेहरि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, यहां रोजाना हजारों छात्र शिक्षा ग्रहण करने आते हैं. लेकिन महाविद्यालय प्रबंधन इस बात से बेखबर है कि वाणिज्य संकाय का भवन जर्जर स्थिति में है. वाणिज्य संकाय के छात्रों ने संकाय प्रभारी से अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

छात्रों का कहना है कि इस संकाय की हालत का अंदाजा इसी से ही लगाया जा सकता है कि यहां के शौचालय में कोई भी जाने के कतराता है. बरसात के चलते दीवारों में सीलन आ गयी है, जिससे वक्त दीवारों में करंट दौड़ने लगता है. जिससे किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है. ऐसे में रोजाना कई सौ छात्र खतरे के साये में शिक्षा ग्रहण करने को मज़बूर हैं.

पढ़ें- ट्रॉली के सहारे चल रही इस गांव के लोगों की जिंदगी, हर दिन मौत से कर रहे हैं दो-दो हाथ

वहीं, इस बारे में वाणिज्य संकाय के प्रभारी का कहना है कि यह बिल्डिंग महाविद्यालय की सबसे पुरानी बिल्डिंग है और जर्जर अवस्था में हैं. इसलिए नई बिल्डिंग की डीपीआर बनाकर शासन को भेजी जा रही है. उम्मीद है एक साल के भीतर नई बिल्डिंग का काम शुरू हो जाएगा. फिलहाल, बिल्डिंग की मरम्मत के के लिए संकाय की तरफ से शासन को पत्र भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details