उत्तराखंड

uttarakhand

अनुच्छेद 370 हटाने पर उत्तराखंड में जश्न का माहौल, इस तरह किया खुशी का इजहार

By

Published : Aug 6, 2019, 11:28 AM IST

केंद्र सरकार द्वारा सोमवार को जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने को लेकर देशभर में जश्न का माहौल है. इसी क्रम में उत्तराखंड में भी जगह-जगह लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी.

उत्तराखंड में जश्न का माहौल

काशीपुर/उधम सिंह नगर/चमोली:केंद्र सरकार द्वारा सोमवार को जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने को लेकर देशभर में जश्न का माहौल है. इसी क्रम में उत्तराखंड में भी जगह-जगह लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी. वहीं, कई जगहों पर लोग भारत माता की जय का नारा लगाकर जश्न मना रहे हैं.

उत्तराखंड में जश्न का माहौल

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने को लेकर काशीपुर के कुंडेश्वरी में स्थानीय जनता और भूतपूर्व सैनिकों ने जश्न मनाया. इस दौरान लोगों ने ढोल- नगाड़ों के साथ जुलूस निकालकर एक दूसरे को मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया. वहीं, सेनानिवृत कैप्टन वचन सिंह नेगी ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद वहां पत्थरबाजों का लगाम लगाया जा सकेगा और साथ ही आतंकवाद का भी खात्मा होगा.

उधमसिंहनगर में भाजपा और विहिप ने भगत सिंह चौक पर भारत माता की जय के नारे लगाए. साथ ही मिठाईयां भी बांटी. वहीं, ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए सायरा बानो ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद अब कश्मीर खुशहाल बनेगा. वहां रोजगार बढे़गा और आने- जाने का रास्ता भी खुलेगा. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बजरंग दल और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सीमांत जनपद चमोली के जिलामुख्यालय गोपेश्वर में एक दूसरे को मिठाईयां खिलाई.

वहीं, भाजपा के जिला महामंत्री और डीसीबी चमोली रुद्रप्रयाग के अध्य्क्ष गजेंद्र रावत ने कहा कि पीएम मोदी ने धारा 370 समाप्त कर दिखाया है, जिसका इंतजार सभी लोगों को था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details