उत्तराखंड

uttarakhand

अवैध शराब फैक्ट्री मामला: 7 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मकान मालिक को भेजा जेल

By

Published : Dec 19, 2020, 7:31 PM IST

शुक्रवार को घर में आग लगने की सूचना पर जब दमकल विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो पता चला कि वहां पर अवैध शराब की फैक्ट्री चल रही थी. इस मामले में पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

अवैध शराब फैक्ट्री मामला
अवैध शराब फैक्ट्री मामला

रुद्रपुर: अवैध शराब की फैक्ट्री के मामले में रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने मकान मालिक समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. मकान मालिक बलकार सिंह को पुलिस ने शनिवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. वहीं, चार आरोपी आग में झुलस गए थे, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. जबकि, दो आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है जिनकी तलाश में पुलिस की एक टीम गठित की गई है.

बता दें कि शुक्रवार को दमकल विभाग को पालम ग्रीन कॉलोनी स्थित एक घर में आग लगने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था. इस हादसे में मकान में अंदर मौजूद चार लोग भी झुलस गए थे. आग बुझाने के बाद जब नुकसान का आकलन करने दमकल विभाग के अधिकारी घर के अंदर गए तो देखा की वहां तो शराब की अवैध फैक्ट्री चल रही है.

पढ़ें-पॉश इलाके में बन रही थी अवैध शराब, घर में लगी आग तो हुआ खुलासा

अधिकारी ने तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की तो उन्हें वहां से 20 बोतल रॉयल व्हिस्की, अंग्रेजी शराब 190 बोतल, देसी गुलाब शराब के 737 पव्वे, शराब बनाने के उपकरण, एक 500 लीटर सिंटेक्स, बोतलों के ढक्कन सील करने का उपकरण, दो कट्टे में खाली पव्वे व अंग्रेजी शराब के बोतलों के रैपर और 17 ड्रम केमिकल से भरे हुए मिले. इसके अलावा 2500 बोतलों के ढक्कन और 1500 गुलाब के फूल के ढक्कन बरामद किये गए हैं. इसके बाद पुलिस ने मकान मालिक बलकार सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

बलकार सिंह से जब पूछताछ की गई तो उसने पूरे खेल से पर्दा उठा. बलकार सिंह को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. बलकार सिंह यूपी के रामपुर जिले का रहने वाला है. वहीं, जगरूप सिंह उर्फ जग्गू निवासी नवाबगंज बरेली, सुखविंदर सिंह उर्फ शेट्टी निवासी कुआं खेड़ा बिजनौर हाल निवासी काशीपुर, नरेश कुमार निवासी मंसूरपुर रामपुर उत्तर प्रदेश, अविनाश निवासी बाजपुर उधम सिंह नगर, राहुल निवासी करणपुर पीएस कुंडा उधम सिंह नगर और प्रेमपाल निवासी मंसूरपुर रामपुर के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया हैं. इसमें चार आरोपी शुक्रवार को लगी आग में झुलस गए थे. जिनका इलाज चल रहा है. वहीं, दो आरोपी अभी फरार है.

सीओ अमित कुमार ने बताया कि सातों आरोपियों के खिलाप धारा 272, 467,468 आईपीसी व 60(i)60(vi)एक्साइज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. दो आरोपी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details