उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कैबिनेट मंत्री ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों के साथ की बैठक

काशीपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री सतपाल महराज ने जिले के अधिकारियों के साथ बाजपुर स्थित एक होटल में बैठक की. इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने सभी अधिकारियों को सरकार की '13 जिले, 13 डेस्टिनेशन' की मुहिम को अमलीजामा पहनाने के लिए निर्देशित किया.

By

Published : Dec 12, 2019, 11:10 PM IST

Updated : Dec 13, 2019, 6:59 PM IST

Satpal Maharaj
कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक

काशीपुर:प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महराज काशीपुर पहुंचे. सतपाल महराज बाजपुर रोड स्थित एक होटल में जिले के अधिकारियों के साथ पर्यटन आदि को लेकर बैठक की. इस दौरान जिले के अधिकारियों से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कहा.

पर्यटन पर हुई चर्चा.

पर्यटन मंत्री सतपाल महराज ने 13 जिले 13 डेस्टिनेशन के मुद्दे पर काशीपुर को एक पौराणिक नगरी बताया. इस दौरान द्रोणा सागर और गोविषाण के महत्व को भी बताया. उन्होंने कहा कि उनका यह संकल्प है कि गोविषाण को बुद्धिस्ट सर्किट के तहत लाया जाए. साथ ही वह चाहते हैं कि उत्तराखंड में बुद्धिस्ट सर्किट का विकास हो, जिससे बौद्ध धर्म के विदेशी अनुयायी यहां आएं और बौद्ध सर्किट का लाभ उठाएं. उन्होंने वीरचंद गढ़वाली योजना और पंडित दीनदयाल ग्रामीण पर्यटन योजना के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी.

ये भी पढ़ें:काशीपुरः दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का हुआ समापन, अनेक बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

वही, दूसरी तरफ श्राइन बोर्ड मुद्दे पर हो रहे लगातार विरोध पर उन्होंने कहा कि देवस्थानम बोर्ड का ऐसा कवच दिया है, जिससे किसी भी हक हकूक धारी के अधिकार सुरक्षित रहेंगे. ढोल वादकों के अधिकार सुरक्षित रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्येक मंत्री को अपना आयकर स्वयं भरना चाहिए.

Last Updated : Dec 13, 2019, 6:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details