उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

काशीपुरः स्कूली वाहनों में ओवरलोडिंग पर प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई, 9 वाहन सीज, 35 के काटे चालान

काशीपुर में नया शैक्षिक सत्र लागू होते ही स्कूली वाहनों के खिलाफ एआरटीओ द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

By

Published : Jul 29, 2019, 10:38 PM IST

ओवरलोडिंग

काशीपुरःकाशीपुर में स्कूल बसों, ऑटो, मैजिक और टेंपो में ओवरलोडिंग के खिलाफ एआरटीओ काशीपुर ने सख्त रुख अपनाते हुए लगातार चेकिंग अभियान चला रखा है. जिसके तहत रोजाना स्कूली वाहनों में लगातार चेकिंग की जा रही है. एआरटीओ अनीता चंद ने 3 दर्जन से अधिक स्कूली वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चालान काटे तथा स्कूली वाहन सीज किए.

स्कूली वाहनों में ओवरलोडिंग पर बड़ी कार्रवाई.

काशीपुर तथा आसपास के क्षेत्रों में संचालित स्कूलों में नया शैक्षिक सत्र लागू होते ही स्कूली बसों, मैजिक, ई रिक्शा तथा टेंपो आदि के खिलाफ एआरटीओ द्वारा काशीपुर में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

सघन चेकिंग अभियान के तहत काशीपुर में सोमवार को एआरटीओ अनीता चंद ने अपनी टीम के साथ सभी स्कूली वाहनों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान एआरटीओ ने रामनगर रोड स्थित स्टेडियम तिराहा, अलीगंज रोड, दरियाल रोड, टांडा तिराहा, चैती चौराहा तथा कुंडेश्वरी तिराहा आदि स्थानों पर चेकिंग किया. इस दौरान छापेमारी की सूचना पर स्कूली वाहन चालकों में हड़कंप मच गया तथा वह मार्ग बदलकर स्कूली बच्चों को लाते ले जाते दिखे.

यह भी पढ़ेंः गांव में रात गुजारेंगे सचिव स्तर के अधिकारी, सीएस उत्पल कुमार गांवों के विकास को लेकर गंभीर

इस दौरान एआरटीओ अनीता चंद्र ने बताया कि छापेमारी के दौरान अब तक 35 वाहनों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई है तथा 9 स्कूली वाहनों को सीज भी किया गया है.

उन्होंने बताया कि इस दौरान शराब का सेवन करने वाले स्कूली वाहन चालकों का पता लगाने के लिए एल्कोहलिक मीटर से स्कूली वाहन चालकों का परीक्षण भी किया जा रहा है, जिससे कोई भी स्कूली वाहन चालक शराब के नशे में वाहन न चलाए और स्कूली बच्चों की जिंदगी खतरे में ना डाले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details