उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उधमसिंह नगर SSP का बड़ा एक्शन: बन्नाखेड़ा चौकी इंचार्ज सहित 10 पुलिसकर्मी निलंबित, 8 लाइन हाजिर

अवैध खनन में संलिप्त पाये जाने के बाद पुलिस कप्तान ने बाजपुर की बन्नाखेड़ा चौकी इंचार्ज सत्येंद्र बुटोला और सभी 10 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

By

Published : Oct 25, 2020, 10:33 PM IST

Updated : Oct 26, 2020, 5:09 PM IST

all-policemen-of-bannakheda-police-post-suspended-for-illegal-mining-in-bajpur
बन्नाखेड़ा चौकी इंचार्ज सहित सभी पुलिसकर्मी निलंबित

काशीपुर: उधम सिंह नगर जिले के पुलिस कप्तान दिलीप सिंह कुंवर ने बाजपुर क्षेत्र में पुलिस की मिलीभगत से चल रहे अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस कप्तान ने इस मामले में बाजपुर कोतवाली के बन्नाखेड़ा पुलिस चौकी इंचार्ज समेत सभी 10 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इसके अलावा कप्तान ने खटीमा कोतवाली की एक पुलिस चौकी इंचार्ज सहित आठ पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर किया है.


दरअसल, बाजपुर के बन्नाखेड़ा क्षेत्र में खनन का कोई पट्टा स्वीकृत नहीं है. इसके बावजूद भी बन्नाखेड़ा क्षेत्र में लगातार अवैध खनन जोरों पर चल रहा था. इसमें पुलिस की मिलीभगत की शिकायत लगातार पुलिस कप्तान को मिल रही थी. पुलिस कप्तान दिलीप सिंह कुंवर ने अवैध खनन को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भट्ट और बाजपुर सीओ दीपशिखा अग्रवाल को कार्रवाई करने की निर्देश दिये. जिसके बाद दोनों ने संयुक्त रूप से बीती रात बन्नाखेड़ा क्षेत्र में पहुंचकर छापेमारी की.

पढ़ें-कॉर्बेट पार्क में बाघिन और शावकों वाले क्षेत्र में पर्यटकों की आवाजाही पर लगी रोक

छापेमारी के दौरान आधा दर्जन से अधिक ट्रैक्टर ट्रॉली अवैध खनन करते हुए पाये गये. जिन्हें मौके से पकड़कर संबंधित विभाग को सौंप दिया गया. अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भट्ट ने फोन पर ईटीवी भारत को बताया कि छापेमारी के बाद बाजपुर सीओ दीपशिखा अग्रवाल के द्वारा पुलिस कप्तान को इसकी जांच रिपोर्ट भेजी गई थी.

पढ़ें-दशहरा पर अखाड़ों में होता है शस्त्रों का पूजन, जानिए क्या है वजह?

उसके बाद आज पूरे मामले में जिले के पुलिस कप्तान दिलीप सिंह कुंवर ने बन्नाखेड़ा पुलिस चौकी इंचार्ज सत्येंद्र बुटोला सहित पुलिस चौकी में तैनात सभी 10 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. कार्रवाई के बाद रुद्रपुर की बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज अनिल जोशी को बन्नाखेड़ा पुलिस चौकी का नया इंचार्ज बनाया गया है.

Last Updated : Oct 26, 2020, 5:09 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details