उत्तराखंड

uttarakhand

ब्याज नहीं चुका पाया तो युवक ने मौत को लगाया गले, सूदखोर पर लगा आरोप

By

Published : May 24, 2021, 5:37 PM IST

रुद्रपुर के पहाड़गंज निवासी सलमान ने एक सूदखोर से ब्याज पर एक लाख रुपये लिए थे. लेकिन वो ब्याज नहीं चुका पाया और सूदखोर के दबाव से परेशान होकर सुसाइड कर लिया.

youth committed suicide
युवक आत्महत्या

रुद्रपुरः रम्पुरा चौकी क्षेत्र में एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि युवक ने किसी व्यक्ति से ब्याज में पैसे उधार लिए थे, लेकिन वो ब्याज नहीं चुका पा रहा था. जबकि, सूदखोर भी युवक पर रकम के लिए दवाब बना रहा था. जिससे परेशान होकर युवक ने ये खौफनाक कदम उठाया. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक, रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के पहाड़गंज निवासी सलमान (24) ने बीते देर रात पंखे की कुंडी से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. उसकी मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों के मुताबिक, मृतक सलमान पेशे से मैकेनिक था. कुछ समय पहले उसने एक सूदखोर से एक लाख रुपये ब्याज में लिए थे. तब से वो समय-समय पर सूदखोर को पैसे दे रहा था, लेकिन पिछले दो महीने से कोरोना और कोविड कर्फ्यू के कारण वह सूदखोर को समय से पैसे नहीं दे पाया. जिससे नाराज सूदखोर उस पर लगाातार दबाव बना रहा था.

ये भी पढ़ेंःअंतिम संस्कार को लेकर श्मशान में तू-तू मैं-मैं, देखें वीडियो

आरोप है कि सूदखोर उसे जान से मारने और घर में कब्जा करने की धमकी दे रहा था. इससे परेशान होकर सलमान ने रविवार रात को अपने कमरे में फंदे से लटककर जान दे दी. यह देख स्वजनों में हड़कंप मच गया. शोर होने पर आसपास के लोग एकत्र हुए और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी रम्पुरा अनिल जोशी ने शव को पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. चौकी प्रभारी अनिल जोशी ने बताया कि परिजनों की ओर से अभी तक कोई भी तहरीर पुलिस को नहीं सौंपी है. फिलहाल, मामले की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details