उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गदरपुर: परिजनों ने की बुजुर्ग की अंतिम इच्छा पूरी, नेत्रदान के मौके पर कैबिनेट मंत्री और विधायक रहे मौजूद

गदरपुर के नगर पालिका सभासद सतीश मिढ्ढा ने अपने पिता की अंतिम इच्छा को पूरा किया है. सभासद ने अपने 65 वर्षीय पिता रमेश कुमार मिढ्ढा की मृत्यु के कुछ देर बाद नेत्रदान किया, जिसकी चौतरफा तारीफ हो रही है.

By

Published : Nov 3, 2019, 9:17 PM IST

Updated : Nov 4, 2019, 12:49 PM IST

गदरपुर

गदरपुर: कहा जाता है नेत्रदान महादान होता है. गदरपुर के नगर पालिका सभासद ने अपने पिता के नेत्रदान कर एक सराहनीय कार्य किया. सभासद ने अपने पिता की आखिरी इच्छा को पूरा करते हुए अपने पिता रमेश कुमार मिढ्ढा (65) की मृत्यु के बाद नेत्रदान किया. जिसकी चौतरफा तारीफ हो रही है. इस मौके पर उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे एवं रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे.

65 वर्षीय रमेश कुमार मिढ्ढा ने किया नेत्रदान

इस मौके पर रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि गदरपुर नगर पालिका परिषद के सभासद सतीश मिढ्ढा के पिता रमेश कुमार मिढ्ढा का आकस्मिक निधन पर परिजनों ने सहनशीलता का परिचय देते हुए उनकी अंतिम इच्छा पर नेत्रदान करने का निर्णय लिया, जो सराहनीय है.

इसके लिए परिवार ने रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल के छोटे भाई संजय ठुकराल ने हेल्प आदर्श सोसाइटी के सचिव संदीप चावला से सम्पर्क किया. जिस पर सीएल गुप्ता ने आई बैंक मुरादाबाद की टीम को सूचना दी गयी. जिसके बाद मुरादाबाद की टीम ने पहुंचकर रमेश लाल की नेत्र दान स्वरूप लिये.

पढ़ें- खबर का असर: एथलीट अनिता से खेल मंत्री ने की मुलाकात, दिया हर संभव मदद का आश्वासन

आई बैंक के डॉक्टर ने बताया कि स्वर्गीय रमेश लाल मिढ्ढा द्वारा दान की गई आंखों से अब दो लोगों की आंखों की रोशनी आएगी. जाते-जाते स्व. रमेशलाल ने नेत्रदान कर समाज के लिए प्रेरणा श्रोत बने.

Last Updated : Nov 4, 2019, 12:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details