उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बिजली कटौती से बालगंगा तहसील में कामकाज ठप, विभागीय अधिकारी झाड़ रहे पल्ला

बालगंगा तहसील में लगातार घंटों बिजली कटौती से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आलम ये है कि तहसील परिसर में रखे जनरेटर के लिए तेल भी उपलब्ध नहीं है. ऐसे में अपने दस्तावेज बनवाने पहुंच रहे ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उधर, बिजली विभाग के अधिकारी मामले पर पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं.

By

Published : Jul 6, 2019, 8:33 PM IST

बिजली कटौती से बालगंगा तहसील में कामकाज ठप

घनसालीःबालगंगा क्षेत्र में लगातार घंटों बिजली कटौती हो रही है. जिसके चलते लाटा तहसील में सभी कार्य प्रभावित हो रहे हैं. इतना ही नहीं परिसर में वैकल्पिक व्यवस्था के लिए एक जनरेटर भी रखा गया है, लेकिन रखरखाव और तेल के अभाव में वो बंद पड़ा है. ऐसे में दूर-दूराज से अपने तहसील में अपने दस्तावेज बनवाने के लिए पहुंच रहे ग्रामीणों को बैरंग ही वापस लौटना पड़ रहा है.

बिजली कटौती से बालगंगा तहसील में कामकाज ठप.

बता दें कि बालगंगा तहसील को आपदा के लिहाज से काफी संवेदनशील माना जाता है. लाटा तहसील में विभिन्न क्षेत्र के ग्रामीण अपना खाता-खतौनी जैसे जरूरी कागजात बनवाने पहुंचते हैं, लेकिन इनदिनों बिजली कटौती से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां तहसील परिसर में बिजली कटौती का असर देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ेंः शराब माफिया को टिकट दिए जाने पर कांग्रेस का पलटवार, इंदिरा हृदयेश बोली- बीजेपी की दोहरी नीति

ग्रामीणों का कहना है कि वह दूर-दराज से काम के लिए तहसील पहुंच रहे हैं, लेकिन उनका कोई काम नहीं हो पा रहा है. सीमांत गांव मेड मारवाड़ी से पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि वो 200 रुपये किराया खर्च कर तहसील पहुंचे हैं, लेकिन बिजली ना होने से उन्हें निराश ही वापस लौटना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि वो मामले तो लेकर बिजली विभाग से कई बार शिकायत कर चुके हैं. बावजूद इस विभाग इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

ये भी पढ़ेंः शिक्षा विभाग में 21 उप शिक्षा अधिकारियों का हुआ प्रमोशन, अभी भी खाली पड़े कई पद

उधर, बिजली विभाग ने अपना पल्ला झाड़ते हुए ये मामला संबंधित ठेकेदार पर थोप दिया. उनका कहना है कि तहसील के रखरखाव का पूरा जिम्मा ठेकेदार को दिया गया है. ऐसे में वो ही बिजली सप्लाई का कार्य देख रहा है. उन्होंने कहा कि वह अपने स्तर से भी जल्द ही बिजली आपूर्ति करने का प्रयास करेंगे.

वहीं, बालगंगा तहसील लाटा के आरके भरत लाल ने बताया कि सुबह से बिजली ना होने से कामकाज में दिक्कतें आ रही है. लोगों के जरूरी काम नहीं हो पा रहे हैं. वहीं, जेनरेटर के सवाल पर कहा कि उनके पास तेल उपलब्ध नहीं है. जल्द ही तहसील में व्यवस्था सुचारु करने की कोशिश की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details