उत्तराखंड

uttarakhand

प्रतापनगर: अवैध शराब पर पुलिस नहीं लगा पा रही अंकुश, लोगों ने की सख्त कार्रवाई की मांग

By

Published : Aug 7, 2020, 7:48 AM IST

Updated : Aug 7, 2020, 8:36 AM IST

प्रतापनगर के भदूरा पट्टी गांव और इसके आसपास के गांवों में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से हो रहा है. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ खासा रोष है.

pratapnagar
ग्राम प्रधानों ने एसओ को सौंपा ज्ञापन

प्रतापनगर:जिले के भदूरा पट्टी में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिसे लेकर क्षेत्र के तमाम प्रधानों ने प्रधान संगठन अध्यक्ष लोकपाल कंडियाल के नेतृत्व में लंबगांव थानाध्यक्ष विनोद राणा को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान प्रधान संगठन अध्यक्ष ने कहा कि अगर पुलिस 10 दिन के भीतर अवैध शराब के मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं करती है, तो वो आंदोलन करने को बाध्य होंगे. इसके अलावा इस मामले को जिलाधिकारी के समक्ष उठाएंगे.

अवैध शराब पर पुलिस नहीं लगा पा रही अंकुश.

दरअसल, मामला प्रतापनगर के भदूरा पट्टी का है, जहां अवैध शराब का काला कारोबार पिछले कुछ दिनों से खूब फल-फूल रहा है. जिसकी बिक्री ढाबों और मोबाइल वैन के जरिए धड़ल्ले से की जा रही है. प्रतिदिन शराबियों का गांव के भीतर नशे की हालत में उत्पात मचाना इस बात की तस्दीक करता है कि किस तरह से अवैध शराब के कारोबारी बेफिक्र होकर कार्य कर रहे हैं. प्रधान संगठन अध्यक्ष लोकपाल कंडियाल का कहना है कि क्षेत्र का ऐसा कोई गांव नहीं बचा है, जहां अवैध शराब की बिक्री न हो रही हो. उनका कहना है कि पुलिस प्रशासन से कई बार गुहार लगाई गई, लेकिन मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है.

ये भी पढ़ें: चारधाम यात्रा- 29,175 श्रद्धालुओं ने कराया पंजीकरण वहीं 20,300 ने टेका मत्था

उन्होंने कहा कि अवैध शराब की बिक्री की वजह से गांव का माहौल दिनों-दिन खराब होता जा रहा है. शराबी आए दिन गांव के भीतर झगड़ा और गाली गलौज करते हैं. वहीं समाजसेवी चंदन सिंह पोखरियाल ने कहा कि शासन-प्रशासन की लापरवाही के कारण गांव के भीतर अवैध शराब का कारोबार चरम पर पहुंच गया है. उन्होंने थाने जाकर पुलिस 10 दिन के भीतर मामले में उचित कार्रवाई का अल्टीमेटम दिया है. साथ ही कहा कि अगर मामले में जल्द कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई, तो वो महिलाओं को लेकर अवैध शराब के खिलाफ सड़कों पर उतरकर जन आंदोलन करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी.

ये भी पढ़ें: बदहाल कोविड सेंटर्स मामले में HC सख्त, राज्य सरकार से मांगा जवाब

वहीं, थानेदार विनोद राणा ने बताया कि सभी ग्राम प्रधानों को आश्वस्त किया गया है कि अवैध शराब के कारोबार पर नकेल कसी जाएगी. साथ ही अवैध शराब तस्करों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए ग्रामीणों को भी पुलिस का साथ देना होगा, क्योंकि बिना स्थानीय लोगों के सहयोग से अवैध शराब के कारोबार पर लगाम लगा पाना बहुत मुश्किल है. अगर स्थानीय साथ देंगे तो क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा.

Last Updated : Aug 7, 2020, 8:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details