उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी एसएसपी ने कैंपटी में किया जनसंवाद, जनता की सुनीं समस्याएं

By

Published : Jan 19, 2021, 9:15 PM IST

टिहरी एसएसपी तृप्ती ने पर्यटन स्थल कैंपटी में जनसंवाद कर जनता की समस्याएं सुनीं. इस दौरान उन्होंने जनता की समस्याओं पर गंभीरता से कार्यवाही करने का आश्वासन दिया.

tehri ssp
tehri ssp

टिहरी:वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ती भट्ट द्वारा थाना कैम्पटी क्षेत्र का भ्रमण करते हुए कैंपटी में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें उन्होंने जनता की समस्याओं को सुना और उन समस्याओं के जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया.

इस दौरान विभिन्न जनप्रतिनिधियों द्वारा थाना कैंपटी क्षेत्र में पुलिस व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया गया. वहीं स्थानीय लोगों ने एसएसपी से अनुरोध किया कि पुलिस वाहन चेकिंग एक ही स्थान पर की जाए. साथ हीनांग टिब्बा वर्तमान समय में पर्यटन स्थल है, जहां अधिक सख्या में पर्यटक आते हैं, जिसके लिए श्रीकोट में एक देखरेख चौकी खोली जाए. इसके साथ ही नैनबाग क्षेत्र में कोई घटना होने पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए थाना कैम्पटी जाना पड़ता है, जिसके लिए शिकायत व प्राथमिकी चौकी नैनबाग पर ही दर्ज की जाने की मांग की गई.

ये भी पढ़ेंःतांत्रिक हत्याकांड का खुलासा, लड़की को वश में करने वाला मंत्र नहीं चला तो मारी गोली

वहीं, एसएसपी तृप्ति भट्ट ने जनसंवाद कार्यक्रम में उठायी गई समस्याओं पर गंभीरता से कार्यवाही करने का आश्वासन दिया और यह भी बताया कि जनपद में वर्तमान में नशे के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें नशे के कारोबारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

साथ ही अवैधानिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए प्राप्त सूचना गुप्त रखने के लिए एसएसपी ने अपना व्यक्तिगत नंबर भी साझा किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चो की सुरक्षा, सहायता, महिला उत्पीड़न पर त्वरित कार्यवाही प्राथमिकता की श्रेणी में रहेंगे तथा बेटी बचाओ, बेटी पढाओ को प्रोत्साहित किया जाएगा.

निम्न सुझावों पर एसएसपी ने शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया

1-महिलाओं की सुरक्षा, सहायता हेतु लगातार प्रयास किया जाएगा.
2-ड्रग्स/नशाखोरी/अवैध शराब बिक्री पर लगाम लगाई जाएगी.
3-मेधावी छात्राएं जो पढाई/ स्पोर्ट्स / विभिन्न प्रतियोगिताओं में रुचि लेती हैं, तो उन मेधावी छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा.
4- थाना क्षेत्रान्तर्गत घूमने वाले फड़ ठेली चलाने वाले व्यक्तियों का शत प्रतिशत सत्यापन किया जाएगा, जिससे अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगेगी तथा महिला/बच्चों संबंधी अपराधों पर रोकथाम लगेगी.
5-जनता के सहयोग से पुलिस की कार्य प्रणाली को और भी प्रभावशाली बनाया जा सकेगा.
6-कोविड-19 संक्रमण का प्रभाव कम होने पर महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने हेतु कार्यशाला का आयोजन प्रत्येक थाना क्षेत्रान्तर्गत किया जाएगा.
7- टिहरी पुलिस का प्रथम दायित्व महिला सुरक्षा, सहायता पर रहेगा.
8- थाना कैम्पटी पुलिस द्वारा कैम्पटी क्षेत्रान्तर्गत एक स्थान चिहित्त कर वाहन चैकिंग की जाएगी, जिससे पर्यटकों को असुविधा का सामना न करना पड़े.
9-कैम्पटी क्षेत्र में होने वाली यातायात/ पार्किंग समस्या का स्थानीय जनता/नगरपालिका के सहयोग से शीघ्र अतिशीघ्र निस्तारण किया जाएगा.
10- वाहन चलाते समय दो पहिया में हेलमेट, चार पहिया में सीट बैल्ट व यातायात के नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें, यातायात सप्ताह के दृष्टिगत जनपद पुलिस द्वारा जनपद स्तर पर ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी तथा प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी द्वारा सम्मानित किया जाएगा.
11- परिजन अपने किशोर बालक बालिकाओं से बातचीत करें तथा बच्चों को नशे की लत न लगने दें.
12- व्यापारियों/ आमजनता से स्वयं भी अपनी दुकानों /प्रतिष्ठानो में CCTV कमरे लगवाएं, जिससे आपके आस-पास होने वाले अप्रिय घटनाओं/ असामाजिक तत्वों पर सतर्क दृष्टि रखी जा सके तथा चौकी नैनबाग बाजार क्षेत्र में जल्द ही CCTV कैमरे लगवाए जाएंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details