उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

यात्री ध्यान दें... ऋषिकेश से चंबा तक जाने का है विचार तो ये खबर पढ़ लीजिए

ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 (Rishikesh Gangotri National Highway) के अंतर्गत ऋषिकेश से चंबा के बीच रात को वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी. दरअसल हाईवे को चारधाम यात्रा के लिए दुरुस्त किया जा रहा है.

By

Published : Apr 23, 2022, 10:30 AM IST

Updated : Apr 23, 2022, 11:49 AM IST

Rishikesh Gangotri National Highway
ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग

टिहरी:ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 (Rishikesh Gangotri National Highway) के अंतर्गत ऋषिकेश से चंबा के बीच रात को वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी. कुछ दिन बाद चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा चारधाम की यात्रा पर आने वाले यात्रियों को असुविधाओं का सामना ना करना पड़े, इसलिए मार्गों को दुरुस्त किया जा रहा है. जिला प्रशासन (Tehri District Administration) ने बीआरओ को सड़कों को दुरुस्त रखने और जहां पर भी लैंडस्लाइड हुआ है उसका ट्रीटमेंट करने के निर्देश दिए हैं. जिससे चारधाम यात्रियों का सफर आसान हो सके.

गौर हो कि ऋषिकेश चंबा हाईवे पर जिला प्रशासन के निर्देश पर बीआरओ ने नागणी जलधार गांव के समीप भूस्खलन जोन की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है. नागणी जलधार गांव के समीप ऋषिकेश चंबा हाईवे पर रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा. रात के समय बीआरओ भूस्खलन नागणी जड़धार गांव के समीप पहाड़ी पर कटिंग का कार्य करेगा, ताकि चारधाम यात्रा के दौरान नागणी में भूस्खलन जोन मुसीबत का सबब ना बनें.

ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से यात्री परेशान.

पढ़ें-बर्फबारी के कारण ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे बाधित, यात्रियों को हो रही परेशानी

वहीं टिहरी डीएम ईवा आशीष श्रीवास्तव (Tehri DM Eva Ashish Srivastava) और एसएसपी नवनीत भुल्लर (Tehri SSP Navneet Bhullar) का कहना है कि इस अवधि में किसी भी वाहन को रात के समय चंबा से ऋषिकेश और ऋषिकेश से चंबा आने की अनुमति नहीं दी जाएगी. दिन के समय यातायात सामान्य रूप से चलता रहेगा. बता दें कि नागणी जड़धार गांव के समीप हाईवे पर पहाड़ों से काफी समय से भूस्खलन हो रहा है. इस कारण उक्त स्थान पर अक्सर यातायात बाधित हो जाता है. कई बार मलवा और पत्थर वाहनों के ऊपर गिरने से लोग बाल-बाल बचे हैं. टिहरी एसएसपी ने नरेंद्र नगर थाना प्रभारी और चंबा थाना प्रभारी को हाईवे पर गुजरने वाले वाहनों की स्थिति पर नजर बनाए रखने को कहा है. लोगों से विशेष परिस्थिति में मदद के लिए पुलिस से संपर्क करने को कहा है, ताकि अति आवश्यक वाहनों का आवागमन हो सके.

Last Updated : Apr 23, 2022, 11:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details