उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

छात्रवृत्ति घोटाला: SIT ने कॉलेज प्रिंसिपल को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

पुलिस ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय के आदेश पर छात्रवृत्ति घोटाले में एक अभियुक्त को हिरासत में लिया है. जिसे उच्च न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया.

By

Published : Dec 22, 2019, 10:50 AM IST

Updated : Dec 22, 2019, 3:57 PM IST

scholarship scam
छात्रवृत्ति घोटाला

टिहरी:उत्तराखंड उच्च न्यायालय के आदेश पर सूबे में हुए छात्रवृत्ति घोटाले की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है. जिसके बाद ये टीम जनपद में शैक्षणिक संस्थानों और कॉलेजों में वितरित की गई दशमोत्तर एससी-एसटी और ओबीसी छात्रवृत्ति की अनियमितताओं की जांच कर रही है. एसआईटी ने स्वामी पूर्णानंद डिग्री कॉलेज ऑफ टेक्निकल एजुकेशन के प्रधानाचार्य नरेंद्र सिंह पंवार को आरोपी मानते हुए हिरासत में ले लिया है. जिसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है.

प्रदेश में दशमोत्तर एससी-एसटी, ओबीसी छात्रवृत्ति घोटाले की जांच के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर एसआईटी थाना मुनिकीरेती में बीते अक्टूबर माह में आरोपी नरेंद्र सिंह पंवार के खिलाफ धारा 420, 406, 409, 467, 468, 471 और 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया था. बताया जा रहा है कि आरोपी ने स्वामी पूर्णानंद डिग्री कॉलेज ऑफ टेक्निकल एजुकेशन में छात्रों के प्रमाण-पत्रों को गैर कानूनी तरीके से एकत्र कर फर्जी एडमिशन किये थे. जिसमें छात्रों की ऑनलाइन छात्रवृत्ति के फॉर्म भरकर आरोपी नरेंद्र पंवार ने अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड किया है.

ये भी पढ़ें: चंपावत: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सड़क पर उतरे शिक्षक

वहीं, शनिवार को अभियुक्त को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया. इस मामले में पूर्व में कॉलेज की तत्कालीन प्रधानाचार्य अपर्णा गर्ग और तत्कालीन कैंप प्रभारी समाज कल्याण विभाग जीत मणि भट्ट को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

Last Updated : Dec 22, 2019, 3:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details