उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टिहरी मदननेगी ब्रांच में घोटाले का मामला, हरियाणा से बुकी गिरफ्तार

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की मदननेगी शाखा टिहरी में हुए करीब 4.5 करोड़ रुपए के गबन मामले (Tehri Union Bank scam case) में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया (Police arrested fourth accused) है. पुलिस की गिरफ्त में आया चौथा आरोपी बड़ा सट्टेबाज है, जिसके बैंक खाते में मुख्य आरोपियों ने करीब 85 लाख रुपए ट्रांसफर किए थे.

By

Published : Dec 5, 2022, 4:35 PM IST

Updated : Dec 5, 2022, 4:46 PM IST

Tehri Union Bank scam case
Tehri Union Bank scam case

टिहरी:यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की मदननेगी शाखा टिहरी से करीब 4.5 करोड़ रुपए के गबन मामले (Tehri Union Bank scam case) में पुलिस ने हरियाणा से बड़े सट्टेबाज को गिरफ्तार (Police arrested fourth accused) किया है. आरोपी का नाम सौरभ सुखीजा है, जो हरियाणा के पंचकूला में रहता है. पुलिस ने उसे पंचकूला से ही अरेस्ट किया है.

एएसपी बिजेंद्र दत्त डोभाल ने इस पूरे मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीते सितंबर महीने में यूनियन बैंक की मदननेगी शाखा टिहरी में करीब 4 से 5 करोड़ रुपए गबन की बात सामने आई थी. इस मामले में बैंक मैनेजर अविनाश कुमार ने नई टिहरी कोतवाली में एक तहरीर भी थी, जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था.

टिहरी मदननेगी ब्रांच में घोटाले के मामले में बुकी गिरफ्तार
पढ़ें- टिहरी यूनियन बैंक घोटाला: 4 करोड़ का गबन करने वाले कैशियर डोभाल का ऑडियो वायरल, सुनिए क्या कहा

इस मामले में पुलिस ने बैंक के तीन अधिकारियों राहुल शर्मा, सोमेश डोभाल और मदन सिंह को गिरफ्तार किया है. तीनों से जब पूछताछ की गई तो इस गबन की परत दर परत खुलती चली गई. पूछताछ में मदन सिंह ने पुलिस को सट्टेबाज सौरभ सुखीजा निवासी पंचकूला हरियाणा के बारे में जानकारी दी. सौरभ सुखीजा बड़ा सट्टेबाज है, जिसके खाते में तीनों आरोपियों ने करीब 85 लाख रुपए ट्रांसफर किए थे. पुलिस ने सर्विलांस की मदद से सौरभ सुखीजा को ट्रेस किया और हरियाणा के पंचकूला से गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने मुताबिक सौरभ सुखीजा पहले भी गबन के मामले में जेल जा चुका है, जिसके चलते आरोपी का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है. पकड़ा गया आरोपी ऑनलाइन सट्टे का एक्सपर्ट है, जो कि बेटफयर, जेड अकांउट, गोल्डन एक्सचेंज, डायमंड एक्सचेंज आदि सॉफ्टवेयरों के माध्यम से ऑनलाइन स‌ट्टे का काम करता है.

पढ़ें-टिहरी यूनियन बैंक से 4 करोड़ से ज्यादा के गबन का मामला, आरोपी कैशियर गिरफ्तार

Last Updated : Dec 5, 2022, 4:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details