उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कई सालों से अधर में लटका है PMGSY सड़क का निर्माण, ग्रामीणों में आक्रोश

घनसाली विधानसभा में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई गई इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है. जिसके चलते ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि सड़क का निर्माण करने वाले ठेकेदार आए दिन बदलते रहते हैं, जिसके कारण सड़क निर्माण का कार्य अधर पर लटका है.

By

Published : May 20, 2019, 7:30 AM IST

अधूरी सड़क से परेशानी

घनसाली: विधानसभा क्षेत्र में आधा दर्जन गांवों को जोड़ने वाली सड़क की स्थिति खस्ताहाल बनी हुई है. इस मार्ग से रोजाना सैकड़ों यात्री और मालवाहन गुजरते हैं. ऐसे में सड़क की बदहाल स्थिति को देखते हुए दुर्घटना की संभावनाएं बनी रहती है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत साल 2013-14 में इस सड़क के सेकेंड फेज का कार्य शुरू किया गया था. लेकिन आज तक इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है.

घनसाली विधानसभा में अधूरी सड़क नागरिकों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है.

बता दें कि घनसाली विधानसभा में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई गई इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है. जिसके चलते ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. ग्रामीणों का कहना है कि सड़क का निर्माण करने वाले ठेकेदार आए दिन बदलते रहते हैं, जिसके कारण सड़क निर्माण का कार्य अधर पर लटका है.

ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने कई बार इस मामले को क्षेत्रीय विधायक के सामने रखा. लेकिन उन्हें हर बार जनप्रतिनिधियों से आश्वासन ही मिला है. जिसके चलते सड़क निर्माण का कार्य अबतक शुरू नहीं हो पाया है. वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता हयात कंडारी का कहना है कि क्षेत्रीय चौकीदार मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और हिमाचल के दौरे कर रहे हैं, जिस जनता के विकास के लिए उन्हें चुना गया है. उसकी वे सुध ही नहीं लेना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें:अटल आयुष्मान योजना में बड़ी कार्रवाई, डॉक्टर और फार्मासिस्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज

वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता साहेब सिंह कुमाईं का कहना है कि सड़क मार्ग पर जगह-जगह खनन प्वाइंट बने हुए हैं. सड़क मार्ग का निर्माण तो नहीं हो सका. लेकिन ये सड़क मार्ग ठेकेदारों के लिए खनन का अड्डा बन गई है. इस सड़क मार्ग का अधिकांश हिस्सा राजस्व क्षेत्र के अंतर्गत आता है. लिहाजा, ठेकेदारों की मनमानी जारी है. वहीं, इस मामले पर बालगंगा तहसीलदार ने फोन पर हुई बातचीत में कार्रवाई की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details