उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

36 घंटे से धधक रहे घनसाली के जंगल, रिहायशी इलाकों में पहुंची आग

वन विभाग और प्रशासन भिलंगना रेंज में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहा है. कई हेक्टेयर जंगल में फैंली इस आग अब रियाहरी इलाकों को रूख कर लिया है.

By

Published : May 11, 2019, 6:32 AM IST

Updated : May 11, 2019, 9:01 AM IST

रिहायशी इलाकों में पहुंची आग

घनसाली:जंगलों में लगी आग अब रिहायशी इलाकों तक पहुंचने लगी है. घनसाली के भिलंगना रेंज में बीते 36 घंटों से आग लगी हुई है. आग में लाखों रुपए की वन संपदा जलकर राख हो चुकी है. वहीं इस भीषण आग में चपेट में एक मजदूर का घर भी आ गया है. घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका है. हालांकि इस घटना में किसी जनहानि की सूचना नहीं है.

पढ़ें- अग्निशमन विभाग की पड़ताल: 19 सालों में आग की घटनाओं में 4,159 लोगों ने गंवाई जान

जानकारी के मुताबिक रौंसाल गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद मजदूरी का काम करता है. शुक्रवार सुबह को राजेंद्र मजदूरी करने गया हुआ था. इसी दौरान दोपहर को उसके सूचना मिली कि उसके घर में आग लग गई है. घर में आग लगने की सूचना मिलते ही ग्रामीण और राजेंद्र भी मौके पर पहुंचे, लेकिन जबतक सारा सामान जलकर राख हो चुका था. हालांकि ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

रिहायशी इलाकों में पहुंची आग

पढ़ें- 'दावानल के दानव' की भूख बढ़ा रहा चीड़, हर साल होती है करोड़ों की वन संपदा खाक

वहीं, वन विभाग और प्रशासन भिलंगना रेंज में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे है. कई हेक्टेयर जंगल में फैंली इस आग ने अब रियाहशी इलाकों का रूख कर लिया है. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक यदि शनिवार को उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में हल्दी बूंदाबांदी होती है तो वन विभाग और ग्रामीण राहत के सास ले सकेंगे.

Last Updated : May 11, 2019, 9:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details