उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देवप्रयाग के पीड़ितों को मिले 10 लाख का मुआवजा: प्रीतम सिंह

पीड़ितों का हाल जानने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने देवप्रयाग का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने सरकार से पीड़ितों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की.

By

Published : May 13, 2021, 11:58 AM IST

प्रीतम सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष
प्रीतम सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

देवप्रयाग: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने देवप्रयाग का दौरा किया. उन्होंने आपदा पीड़ितों से मुलाकात की. उन्होंने इस दौरान सरकार से शांता नदी आपदा पीड़ितों को दस लाख का मुआवजा देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को प्रदेश में आ रही आपदाओं को देखते हुए विशेष पैकेज की घोषणा करनी चाहिए.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का देवप्रयाग दौरा

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विगत कुछ समय से चमोली, रुद्रपयाग, उत्तरकाशी, टिहरी में बादल फटने की घटनाओं से भारी नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण नुकसान कम हुआ नहीं तो जनहानि भी हो सकती थी. उन्होंने कहा कि केदारनाथ नाथ में हुई आपदा के दौरान जिस प्रकार से मुआवजा दिया गया था, उसी आधार पर सरकार यहां भी मुआवजा दे.

पढ़ें: व्यासी से देवप्रयाग के बीच लगेंगे हैंडपंप, यात्रियों को मिलेगी राहत

ग्रामीण क्षेत्रों में आपदा प्रभावित कृषि भूमि के लिए भी मुआवजे की मांग

उन्होंने इस मौके पर ग्रामीण क्षेत्रों में दैवीय आपदाओं से नष्ट हुई कृषि भूमि का भी मुआवजा देने की मांग की. इस संबंध में उन्होंने टिहरी के जिलाधिकारी से बात की. इस मौके पर पूर्व विधायक राजकुमार, जिला कांग्रेस अध्यक्ष हिमांशु बिजल्वाण, जिला अध्यक्ष पछवा दून संजय किशोर युवा जिला अध्यक्ष विकास रयाल, एआईसीसी सदस्य प्रखर शर्मा, नगर अध्यक्ष त्रिलोक रावत, जगदीश आर्य, विनोद टोडरिया, नीरज रावत, समीर पंचपुरी, जरिश खान, हरेकृष्ण भट्ट आदि लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details