उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टिहरी: NCC एकेडमी शिफ्टिंग और चारधाम श्राइन बोर्ड खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

पूर्व शिक्षा मंत्री प्रसाद नैथानी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टिहरी में श्राइन बोर्ड और एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी के शिफ्टिंग के विरोध में सरकार का पुतला फूंका. इस दौरान पूर्व शिक्षा मंत्री ने कहा यह सरकार महाझूठी है.

By

Published : Dec 11, 2019, 1:53 PM IST

Updated : Dec 11, 2019, 3:02 PM IST

congress protest
श्राइन बोर्ड और एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी के शिफ्टिंग के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

टिहरी: श्राइन बोर्ड और एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी के शिफ्टिंग के विरोध में कांग्रेस ने कीर्तिनगर में सरकार का पुतला फूंका. इस दौरान कीर्तिनगर बाजार में पूर्व शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार टिहरी और पौड़ी जिले के निवासियों को आपस में लड़ा रही है.

पूर्व शिक्षा मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि यह सरकार महाझूठी है. विकास खंड देवप्रयाग के श्रीकोट माल्डा में एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी खुलने का पत्राचार हुआ है. एनसीसी के अधिकारी भी मौके पर आए हैं. बजट स्वीकृति की भी बात हुई है. इसके बाद ही शिलान्यास हुआ है. अकादमी जीओ न होने की जो बात कर रहा हैं , उनकी मंशा नहीं है कि अकादमी वहां खुले.

ये भी पढ़ें:टिहरी झील की फ्लोटिंग मरीना और रिजॉर्ट पर बड़ा फैसला, अब प्राइवेट कंपनी करेगी संचालन

उन्होंने शिक्षा मंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि उन्होंने विधान सभा में गलत जानकारी दी है. उनके पास अकादमी संबंधी सारे दस्तावेज उपलब्ध है. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक विनोद कंडारी ने अकादमी की लड़ाई लड़नी थी, लेकिन वह जीओ मांग रहे हैं. वक्ताओं ने श्राइन बोर्ड के मामले में सरकार को घेरते हुए कहा कि पूरा तीर्थ पुरोहित समाज इसके विरोध में खड़ा है. लेकिन सरकार अपने मन का काम कर रही है.

Last Updated : Dec 11, 2019, 3:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details