उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टिहरी के मोरियाना टॉप पर खाई में पेड़ पर अटकी यात्रियों से भरी रोडवेज बस, मची चीख पुकार

टिहरी के मोरियाना टॉप पर यात्रियों से भरी बस खाई में गिरने से बाल-बाल बची. बस पेड़ के सहारे अटक गई नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. हादसे के वक्त बस में 21 लोग सवार थे. बस देहरादून से उत्तरकाशी जा रही थी.

By

Published : Aug 15, 2023, 1:31 PM IST

Updated : Aug 15, 2023, 6:01 PM IST

bus accident
बस हादसा

टिहरीः नगुण- सुवाखोली- देहरादून मोटर मार्ग (स्टेट हाईवे-30) पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया. देहरादून से उत्तरकाशी जा रही उत्तराखंड रोडवेज की बस मोरियाना टॉप पर सड़क से गहरी खाई की तरफ अनियंत्रित होकर पेड़ों के सहारे लटक गई. घटना के दौरान बस में 21 यात्री सवार थे. इसके बाद लोगों में चीख पुकार मच गई. सूचना पर पहुंची थाना छाम पुलिस ने बस में फंसे यात्रियों का स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू किया.

पेड़ों के सहारे बची 21 जिंदगियां.

घटना के मुताबिक, देहरादून से सुबह 5:30 बजे उत्तरकाशी के लिए चली उत्तराखंड रोडवेज की बस (नंबर UK 07 GA 3246) जैसे ही देहरादून-सुवाखोली-मोरियाना-उत्तरकाशी रोड पर पहुंची तो छाम खाला तोक जगह पर खाई में गिरते-गिरते बची. बस चालक के मुताबिक, मोड पर उसे स्टेरिंग घुमाने पर स्टेरिंग फेल होने का आभास हुआ. इसके बाद चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया तो बस के पहिये स्लिप होकर सड़क से उतरकर खाई के तरफ चली गई और पेड़ों के सहारे खाई की तरफ लटक गई. घटना के बाद बस में सवार यात्रियों ने चीख पुकार मच गई.

स्टेरिंग फेल होने से हादसा हुआ.
ये भी पढ़ेंः भारी बारिश के चलते ऋषिकेश में उफान पर मधुमति और पंकजा नदी

घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को मिलते ही लोगों ने बस यात्रियों का रेस्क्यू करना शुरू कर दिया. इस बीच लोगों ने स्थानीय पुलिस को घटना की सूचना दी. सूचना मिलते ही थाना छाम और थत्युड़ पुलिस, एसडीआरएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया. घटना में 4 से 5 यात्रियों को हल्की फुल्की चोटें आई हैं. सभी घायलों को 108 एंबुलेंस के माध्यस से सीएचसी चिन्यालीसौड़ भेजा गया है.

Last Updated : Aug 15, 2023, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details