उत्तराखंड

uttarakhand

भूमि पूजन के साथ केदारनाथ हाईवे पर जागतोली में सुरंग निर्माण शुरू, 156 करोड़ आएगी लागत

By

Published : Dec 18, 2022, 4:37 PM IST

रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने रविवार को केदारनाथ हाईवे की तरफ जागतोली से भूमि पूजन कर निर्माण कार्य शुरू करा दिया. 156 करोड़ की लागत इस प्रोजेक्ट का निर्माण होगा. करीब ढाई साल में प्रोजेक्ट का निर्माण पूरा किया जाएगा.

Tunnel construction started
जागतोली से सुरंग निर्माण शुरू

केदारनाथ हाईवे पर जागतोली में सुरंग निर्माण शुरू.

रुद्रप्रयाग: केदानाथ हाईवे पर जागतोली से पोखरी मोटर मार्ग 900 मीटर सुरंग के निर्माण को लेकर अब दूसरी तरफ से भी काम शुरू हो गया है. रविवार को रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी के हाथों केदारनाथ हाईवे की तरफ जागतोली से भूमि पूजन कर निर्माण कार्य शुरू किया गया. इससे पहले एनएच लोनिवि ने दिसंबर के प्रथम सप्ताह में कोटेश्वर मार्ग पर बेलनी के कुछ आगे सुरंग के लिए भूमि पूजन कर निर्माण शुरू किया था.

रविवार को रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने भूमि पूजन कर रुद्रप्रयाग में बनने वाली 900 मीटर सुरंग का दूसरी तरफ से भी निर्माण शुरू करवा दिया है. 156 करोड़ की लागत इस प्रोजेक्ट का निर्माण होगा. करीब ढाई साल में प्रोजेक्ट का निर्माण पूरा किया जाएगा. इस मौके पर विधायक भरत चौधरी ने कहा की टनल एवं पुल के निर्माण से केदारनाथ एवं बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग आपस मे जुड़ेंगे. साथ ही रुद्रप्रयाग मुख्यालय का यातायात सुगम होगा और जनपद के विकास को नई गति मिलेगी.

ये भी पढ़ें-CM धामी बोले- मुस्लिम समुदाय शिक्षा और विकास की मुख्यधारा में शामिल क्यों नहीं है?

यह जनपद के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. इस उपलब्धि के लिए विधायक भरत चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को धन्यवाद ज्ञापित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details