उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 15, 2020, 12:57 PM IST

Updated : Aug 15, 2020, 1:18 PM IST

ETV Bharat / state

समुद्र तल से 11 हजार 700 फीट की ऊंचाई पर फहराया गया तिरंगा, बाबा केदार का लिया आशीर्वाद

देशभर में आज 74वें स्वतंत्रता दिवस की धूम है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समुद्र तल से 11 हजार 700 फीट की ऊंचाई पर स्थित भगवान केदारनाथ के धाम में भी झंडा रोहण किया गया.

flag hoisting
फहराया गया तिरंगा

रुद्रप्रयाग:स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समुद्र तल से 11 हजार 700 फीट की ऊंचाई पर स्थित भगवान केदारनाथ के धाम में भी झंडा रोहण किया गया. इस मौके पर पुलिस जवान, तीर्थ पुरोहित और देवस्थानम् बोर्ड के सदस्य मौजूद रहे. इस मौके पर भगवान केदारनाथ से देश की सुख-समृद्धि की कामना की गई.

दूसरी ओर जनपद रुद्रप्रयाग में कोरोना के मानकों का निर्वहन करते हुए स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. जिला कार्यालय में सुबह 9.30 बजे जिलाधिकारी वंदना सिंह ने ध्वजारोहण किया और देश के गौरवशाली इतिहास व बलिदान का स्मरण किया. उन्होंने सभी से देश के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा से करने की अपील की.

समुद्र तल से 11 हजार 700 फीट की ऊंचाई पर फहराया गया तिरंगा.

वर्तमान में कोविड-19 की ड्यूटी में लगे सभी पुलिस कर्मी व स्वास्थ्य कर्मी विशेषकर आशा, आंगनबाड़ी व एएनएम के साथ सभी कार्मिकों के कार्यों की सराहना करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि इन सभी के कारण हम सुरक्षित हैं. इन सभी का दिल से धन्यवाद देना चाहिये और इनका हरसंभव सहयोग करना चाहिए.

पढ़ें:देहरादून पुलिस लाइन में फहराया गया तिरंगा, पुलिस अधिकारियों को दिया गया उत्कृष्ट सेवा सम्मान

कोविड-19 में उत्कृष्ट व सराहनीय योगदान देने वाले चिकित्सकों, लैब तकनीशियन, नर्स सहित 76 स्वास्थ्य कार्मिकों को जिलाधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में पौधारोपण भी किया.

Last Updated : Aug 15, 2020, 1:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details