उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ नेशनल हाईवे पर यातायात सुचारू, लोगों ने ली राहत की सांस

By

Published : Aug 6, 2020, 10:47 AM IST

केदारनाथ हाईवे पर पहाड़ी का मलबा आ जाने से बंद हो गया था. वहीं, एनएच विभाग ने मौसम साफ होने पर राजमार्ग से मलबा हटाकर यातायात सुचारू कर दिया है.

kedarnath highway
केदारनाथ नेशनल हाईवे

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ नेशनल हाईवे के बांसबाड़ा में भारी मलबा आने से मार्ग बंद हो गया था. इस सड़क मार्ग पर आज तीसरे दिन यातायात व्यवस्था सुचारू किया जा सका. हाईवे के बांसबाड़ा में भारी मलबा आने से मार्ग बंद हो गया था, जिसे राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद खोल दिया है. राजमार्ग पर आवाजाही होने से केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों और केदारघाटी की जनता ने राहत की सांस ली.

दरअसल, केदारनाथ हाईवे के बांसबाड़ा में भारी मलबा आने से नेशनल हाईवे बंद हो गया था. जिसे खेलने के लिए एनएच विभाग के कर्मिचारियों को काफी पसीना बहाना पड़ा. राजमार्ग के बंद होने से केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों के साथ ही केदारघाटी की जनता को विजयनगर-बसुकेदार मोटरमार्ग का सहारा लेना पड़ा था. इस मोटरमार्ग से वाहनों को 80 किमी की दूरी ज्यादा तय करनी पड़ रही थी. वहीं, बीते दिन मौसम साफ होने पर एनएच विभाग की ओर से मलबा हटाने का काम किया गया. इसके बाद यातायात फिर से बहाल कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में मौसम विभाग की चेतावनी, 7 से 9 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी

राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिशासी अभियंता जेएस त्रिपाठी ने बताया कि केदारनाथ हाईवे के बांसबाड़ा में लगातार पहाड़ी से मलबा गिर रहा था. जिसके कारण मार्ग पर वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. उन्होंने कहा कि केदारघाटी में लगातार बारिश होने के कारण कार्य करने में काफी मुश्किल हो रही थी. वहीं, तीसरे दिन मौसम के साफ होने पर सड़क से पहाड़ी का मलबा हटा कर राजमार्ग को आवाजाही के लिए खोल दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details