उत्तराखंड

uttarakhand

सुरंग पर हुई बैरिकेडिंग, रुद्रप्रयाग जा रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें

By

Published : Nov 28, 2020, 1:43 PM IST

बारिश होने पर सुरंग तालाब में तब्दील हो जाती है. सुरंग की दशा सुधारने के लिए नेशनल हाइवे ने प्रशासन से पूर्व में 45 दिन का समय मांगा गया था. शीघ्र सुरंग का ट्रीटमेंट कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

Rudraprayag News
सुरक्षा को देखते हुए सुरंग पर बेरिकेटरिंग कर आवाजाही की बंद

रुद्रप्रयाग: संगम बाजार में जर्जर सुरंग पर जिला प्रशासन ने सुरंग के दोनों ओर सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेडिंग करते हुए आवाजाही बंद करा दी है. वहीं रुद्रप्रयाग से वाहनों को जवाड़ी बाईपास से ही डायवर्ट कर दिया जा रहा है.

सुरंग पर बैरिकेडिंग कर आवाजाही की बंद.

रुद्रप्रयाग नगर के संगम बाजार में बनी सुरंग अक्सर ऊपरी हिस्से से क्षतिग्रस्त होती रहती थी. इस कारण वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाते थे. वर्तमान में सुरंग दोनों ओर से कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो चुकी है. सुरंग पर लगाई गई सीमेंट की ईंटें भी टूट कर नीचे गिर रही हैं. गत दिवस भी बड़ी संख्या में सुरंग की ईंट व बोल्डर गिर गए. इसको देखते हुए प्रशासन ने सुरंग के दोनों ओर बैरिकेडिंग करते हुए आवाजाही रोक दी है. सुरंग के अंदर से पूर्व में पत्थर गिरने से कई बार लोग चोटिल भी हो चुके हैं. वहीं कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. इसके अलावा सुरंग के भीतर सड़क का डामर पूरी तरह उखड़ चुका है.

पढ़ें-उत्तराखंड: सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा देने से पहले पढ़ लें ये नियम, नहीं तो होगी मुश्किल

बारिश होने पर सुरंग तालाब में तब्दील हो जाती है. सुरंग की दशा सुधारने के लिए नेशनल हाइवे ने प्रशासन से पूर्व में 45 दिन का समय मांगा था. शीघ्र सुरंग का ट्रीटमेंट कार्य शुरू कर दिया जाएगा. सुरंग पर आवाजाही ठप कराए जाने के कारण वाहन मुख्य बाजार से ही होकर गुजर रहे हैं, जिससे बाजार में जाम की स्थिति बन रही है. श्रीनगर से आने वाले वाहनों को जवाड़ी बाईपास से ही केदारघाटी के लिए डायवर्ट किया जा रहा है. एनएच के अधिशासी अभियंता जितेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि गत दिवस सुरंग पर बोल्डर गिरने से प्रशासन ने सुरंग के दोनों ओर बेरिकेडिंग कर दी है, जिससे आवाजाही बंद हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details