उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चारधाम को लेकर रुद्रप्रयाग पुलिस ने तैयार किया ट्रैफिक प्लान, मुख्य बाजार में नहीं घुस सकेंगे बड़े वाहन

यातायात की स्थिति को देखते हुए दिन मे एक घंटे के लिए दोपहर 2 से 3 बजे तक हल्के प्राइवेट वाहनों के लिए नो एंट्री मे ढील दिए जाने की व्यवस्था की गई है. यह व्यवस्था यातायात की स्थिति को देखते हुए लागू कर दी जाएगी. एम्बुलेंस और फायर के वाहनों के लिए नो एंट्री लागू नहीं होगी.

By

Published : May 9, 2019, 10:00 PM IST

पुलिस ने तैयार किया ट्रैफिक प्लान.

रुद्रप्रयाग: प्रदेश में चारधाम यात्रा के दौरान जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस प्रशासन ने नया ट्रैफिक प्लान शुरू किया है. इस ट्रैफिक प्लान के कारण देश-विदेश से आने वाले यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी. नगर में मुख्य बाजार आने के लिए नो एंट्री का समय सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक रहेगा. साथ ही एसपी ने ट्रैफिक पुलिस को इस नियम को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं.

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि जिले में चारधाम यात्रा के लिए रुद्रप्रयाग से गौरीकुंड तक ट्रैफिक प्लान शुरू किया गया है. ट्रैफिक प्लान के अनुसार, ऋषिकेश से बदरीनाथ जाने वाले सभी वाहन मुख्य बाजार रुद्रप्रयाग से होकर, जबकि केदारनाथ जाने वाले वाहन जवाडी बाईपास होकर गुजरेंगे. इसके साथ ही बदरीनाथ की ओर से वापस आने वाले वाहन केदारनाथ तिराहे से बेलनी होते हुए बाईपास से होकर जाएंगे. नगर के लिए नो एंट्री का समय सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक रहेगा. अगस्त्य मुनि से आने वाले वाहनों पर भी यही नियम लागू होगा.

पुलिस ने तैयार किया ट्रैफिक प्लान.

ट्रैफिक प्लान के अनुसार, यातायात की स्थिति को देखते हुए दिन मे एक घंटे के लिए दोपहर 2 से 3 बजे तक हल्के प्राइवेट वाहनों के लिए नो एंट्री मे ढील दिए जाने की व्यवस्था की गई है. यह व्यवस्था यातायात की स्थिति को देखते हुए लागू कर दी जाएगी. एम्बुलेंस और फायर के वाहनों के लिए नो एंट्री लागू नहीं होगी. बाजार मे आने वाले सब्जी के ट्रकों आदि का अनलोड करने का समय रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक रहेगा.

सिरोबगड़ मार्ग अधिक देर तक बंद रहता है तो उस दशा मे वाहनों को खांकरा-छांतीखाल-डुंगरीपंथ मार्ग पर डायवर्ट किया जाएगा. साथ ही यात्रा के दौरान मार्ग बांसबाड़ा में अवरुद्ध होता हैं तो रुद्रप्रयाग की तरफ से गुप्तकाशी जाने वाले वाहनों को गंगानगर से बसुकेदार होते हुए गुप्तकाशी के लिए डायवर्ट किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details