उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

VIDEO: केदारनाथ में मौसम खुलने के बाद यात्रा की तैयारियां तेज, रास्ते से हटाई जा रही है बर्फ

केदारनाथ में बर्फबारी के बीच प्रशासन ने यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रशासन ने केदारनाथ धाम के पैदल मार्ग से बर्फ को हटाना शुरू कर दिया, जिससे रास्ते को आवाजाही के लायक बनाया जा सके.

By

Published : Mar 11, 2019, 2:18 PM IST

बर्फ हटाने में जुटा प्रशासन.

रुद्रप्रयाग: मौसम की मार झेल रहे केदारनाथ में बर्फबारी के बीच प्रशासन ने यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रशासन ने केदारनाथ धाम के पैदल मार्ग से बर्फ को हटाना शुरू कर दिया, जिससे रास्ते को आवाजाही के लायक बनाया जा सके. केदारनाथ में बर्फबारी होने से कई फीट मोटी बर्फ की चादर बिछ गई, जिससे केदारनाथ का संपर्क मार्ग टूट गया है.

बर्फ हटाने में जुटा प्रशासन.

केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू होने में महज 2 माह का समय बचा हुआ है, लेकिन इस बार हुई बर्फबारी के कारण प्रशासन और यात्रियों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है. केदारनाथ के सभी पैदल मार्ग बंद हो जाने से आवाजाही के रास्ते बंद हो चुके हैं. केदारनाथ से नीचे पैदल मार्ग पर भी 10 फीट से अधिक बर्फ जमी हुई है. बर्फबारी के कारण बिजली और पेयजल की सभी लाइनें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

बर्फबारी के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही 2 माह बाद यात्रा के शुरूआत होने से आने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े. इसके लिए प्रशासन ने यात्रा मार्ग से बर्फ को साफ करना शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details