उत्तराखंड

uttarakhand

बेटी श्रेयसी संग बदरी-केदार के दर्शन करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री निशंक, मांगी ये दुआ

By

Published : Nov 12, 2020, 2:20 PM IST

Updated : Nov 12, 2020, 3:11 PM IST

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने आज बाबा केदार और बदरी विशाल के दर्शन किए. इस दौरान देवस्थानम बोर्ड के अधिकारियों ने डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का भव्य स्वागत किया.

etv bharat
केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक

रुद्रप्रयाग: केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक आज केदारनाथ पहुंचे और बाबा केदार के दर्शन किए. धाम पहुंचने पर देवस्थानम बोर्ड के अधिकारियों ने डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का भव्य स्वागत किया. वहीं, तीर्थ पुरोहितों ने भी केंद्रीय मंत्री के सामने अपनी समस्याएं रखीं. इस दौरान उन्होंने धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया और कहा कि वह इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से बात करेंगे. निशंक के साथ उनकी बेटी श्रेयसी भी मौजूद रहीं.

बेटी श्रेयसी संग डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने बाबा केदार के दर्शन किए.

आज सुबह लगभग 9 बजे केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक अचानक बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे. रमेश पोखरियाल निशंक ने पहले भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए. उसके बाद वह केदारनाथ के लिए रवाना हुए. दोनों ही जगह पर रमेश पोखरियाल निशंक ने अपनी बेटी श्रेयसी के साथ पूजा-अर्चना की और अनुष्ठान में हिस्सा लिया.

पूजा-पाठ करते डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक.

रमेश पोखरियाल निशंक भले ही दिल्ली में रहें या देहरादून में लेकिन बाबा के कपाट बंद होने से पहले वह अपने परिवार के साथ बदरी और केदार के दर्शन के लिए हमेशा से पहुंचते रहे हैं. रमेश पोखरियाल निशंक के साथ हरिद्वार स्थित जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद महाराज भी मौजूद थे.

तीर्थ पुरोहितों संग डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक

ये भी पढ़ें :सोशल मीडिया पर छाया रुद्रप्रयाग का 'जूनियर बुमराह' अंग्रेज क्रिकेटर कर चुके टिप्पणी

रमेश पोखरियाल निशंक का मंदिर के तीर्थ पुरोहित और मुख्य पुजारियों ने विशेष माला पहनाकर अभिवादन भी किया. इसके साथ ही रमेश पोखरियाल निशंक ने केदारनाथ में चल रहे कार्यों का जायजा भी लिया. उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों और तीर्थ पुरोहितों से पूरी जानकारी ली. वहीं, उन्होंने केदारनाथ धाम में हो रहे निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया. रमेश पोखरियाल निशंक ने केदारनाथ मंदिर के चारों तरफ घूम कर भगवान केदार की परिक्रमा भी की.

Last Updated : Nov 12, 2020, 3:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details