उत्तराखंड

uttarakhand

खांकरा और नौ गांव के बीच बन रहे तीसरे पुल का ग्रामीणों ने रोका काम, जानिए किस बात का सता रहा है डर

By

Published : Feb 24, 2020, 10:01 PM IST

चारधाम परियोजना के अंतर्गत खांकरा बाईपास पर बन रहे तीसरे पुल का ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया. ग्रामीणों ने काम बंद करवा दिया और मजदूरों को लौटा दिया.

Khankara
ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन

रुद्रप्रयाग:सोमवार को खांकरा के ग्रामीणों को जैसे ही भनक लगी कि चारधाम परियोजना में खांकरा और नौ गांव के बीच बनने वाले तीसरे पुल का काम शुरू होने वाला है तो ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर विरोध शुरू कर दिया. नारेबाजी के साथ ही उन्होंने न तो मशीन शुरू होने दी और न ही मजदूरों को काम करने दिया.

वहीं, ग्रामीणों का कहना है, कि वह विकास के विरोधी नहीं है, मगर तीसरा पुल बनने से खांकरा और बच्छणस्यूं पूरी तरह कट जाएगा. यहां के लोग पलायन को मजबूर होंगे. ग्रामीणों ने कहा कि इस कार्य से पूरा क्षेत्र राष्ट्रीय राजमार्ग की मुख्य धारा से कट जाएगा. यहां का विकास ठप होगा और लोग भुखमरी के कगार पर पहुंच जायेंगे.

ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन

यह भी पढ़े:महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, थाली बजाकर किया सरकार का विरोध

सामाजिक कार्यकर्ता बुधि बल्लभ ममगाईं ने कहा कि सरकार से कई बार इस मुद्दे पर मांग की गई है कि दो पुलों से यहां काम चल जाएगा. तीसरे पुल की जरूरत नहीं है, बावजूद सरकार पुल निर्माण पर अड़िग है. उन्होंने कहा कि अभी यह विरोध स्वरूप प्रदर्शन किया गया है. यदि लोगों की भावनाओं का ध्यान नहीं रखा गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details