उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना से जंग: नेहरू युवा केंद्र ने कोरोना के खिलाफ चलाया अभियान, ग्रामीणों को किया जागरूक

नेहरू युवा केन्द्र की ओर से कोविड-19 महामारी के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न विकासखण्डों में जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. साथ ही लोगों को मास्क का वितरण भी किया गया.

By

Published : Apr 12, 2020, 8:11 AM IST

Updated : Apr 12, 2020, 9:52 AM IST

नेहरू युवा केंद्र ने चलाया अभियान,
नेहरू युवा केंद्र ने चलाया अभियान,

रुद्रप्रयाग: नेहरू युवा केंद्र कोविड-19 महामारी के बारे में लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है. इसके साथ ही विभिन्न विकासखंडों में जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसके तहत शिव पार्वती विवाह स्थल त्रियुगीनारायण गांव में राष्ट्रीय स्वयं सेवक अनूप सेमवाल ने लोगों को मास्क उपलब्ध करवाए. साथ ही लोगों से निवेदन किया कि बिना किसी आवश्यक काम के घरों से बाहर न निकलें.

बता दें कि मनसूना गांव में यूथ क्लब सारी की महिलाओं द्वारा बनाए गए मास्कों को ग्रमीणों में वितरित किया गया. इसके साथ ही ग्रामीण महिलाओं को भी मास्क बनाने के लिए प्रेरित भी किया गया. ताकि इस महामारी से लोगों को बचाया जा सके. इसके आलावा गांव के लोगों को सैंनेटाइजर भी उपलब्ध करवाए गए. जिसमें स्वयं सेवकों द्वारा पोस्टर बनाकर जगह-जगह लगाए गए, ताकि लोग इन्हें पढ़कर जागरूक हों सके और सरकार द्वारा दिये गए दिशा-निर्देशों का पालन करें.

ये भी पढ़ें-कोरोना संदिग्ध मरीजों के इलाज में लगीं नर्सेस नहीं जा पाएंगी घर, किया जाएगा क्वारंटाइन

नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक ने राष्ट्रीय स्वयं सेवकों को सरकार और मेडिकल संस्थानों द्वारा प्राप्त सही जानकारी को ग्रामीण स्तर पर फैलाने और किसी भी तरह का भम्र न फैलने देने के लिए प्रतिबद्ध किया गया है. उनसे यह भी अनुरोध किया गया कि वह लोगों को लाकॅडाउन का महत्व बताए और उन्हें इसका पूर्ण रूप से पालन करने के लिए प्रेरित करें.

Last Updated : Apr 12, 2020, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details