उत्तराखंड

uttarakhand

जखोली क्षेत्र पंचायत को मिलेगा दीनदयाल उपाध्याय सशक्तिकरण पुरस्कार

By

Published : Apr 2, 2021, 7:51 AM IST

क्षेत्र पंचायत जखोली को भारत सरकार का प्रतिष्ठित दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार मिलेगा. जखोली का चयन होने पर समूचे ब्लाॅक सहित जनपद रुद्रप्रयाग में लोगों ने खुशी व्यक्त की है. उन्होंने ब्लाॅक प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल को बधाई दी है.

ब्लाॅक प्रमुख प्रदीप थपलियाल
ब्लाॅक प्रमुख प्रदीप थपलियाल

रुद्रप्रयाग:क्षेत्र पंचायत जखोली का भारत सरकार का प्रतिष्ठित दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के लिए चयन होने पर समूचे जखोली ब्लाॅक सहित जनपद रुद्रप्रयाग में खुशी है. लोग ब्लाॅक प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल को बधाई दे रहे हैं. क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि युवा नेता ब्लाॅक प्रमुख प्रदीप थपलियाल के कुशल नेतृत्व में ही राष्ट्रीय स्तर पर जखोली ब्लाॅक का चयन संभव हो पाया है.

प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने सरकारी योजनाओं से अलग पंचायत प्रतिनिधियों से तालमेल और संघर्ष कर कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं. कोरोना संक्रमण काल में ब्लॉक प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने जनपद के प्रवासी लोगों की स्क्रीनिंग ड्यूटी में तैनात जनपद के अधिकारियों, कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों को निःशुल्क भोजन व आवास सुविधाएं स्वयं के संसाधनों से उपलब्ध करवाईं. उन्होंने गांव-गांव व घर-घर जाकर गरीब व असहाय लोगों को मास्क व खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध कराकर लॉकडाउन में लोगों की मदद की. प्रमुख ने कोरोना संक्रमण के चलते बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार योजनाओं से जोड़ने के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से प्रत्येक न्याय पंचायत स्तर पर शिविर आयोजित कर इच्छुक अभ्यर्थियों का पंजीकरण कराया.

पढ़ें:हरिद्वार में देह व्यापार का भंडाफोड़, सात महिलाओं समेत होटल मैनेजर गिरफ्तार

इसके अलावा ब्लाॅक प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने कोरोना के दौरान क्षेत्र व गांवों में युवाओं की टीम बनाकर मास्क, सैनिटाइजर व स्क्रीनिंग मशीन वितरण कर जनता की सेवा की. राष्ट्रीय स्तर पर जखोली का चयन होने पर क्षेत्रीय लोगों ने ब्लॉक प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल को बधाई देते हुए क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details