उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: लॉकडाउन में छूट मिलते ही लोगों ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

By

Published : May 4, 2020, 11:41 PM IST

Updated : May 25, 2020, 2:20 PM IST

लॉकडाउन में छूट मिलते ही बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ आई, जिसके चलते लोगों ने न केवल सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाई, बल्कि बिना मास्क पहने बाजार में घूमते रहे.

Rudraprayag
लोगों ने उड़ाई लॉकडाउन नियमों की धज्जियां

रुद्रप्रयाग: कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में पहले 21 दिन फिर 19 दिन और अब 14 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन-3 में सरकार ने कोरोना संक्रमण की गति को देखते हुए क्षेत्रों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा है.

लॉकडाउन में छूट मिलते ही लोगों ने उड़ाई नियमों की धज्जियां.

बता दें, ग्रीन जोन वाले इलाकों को कई शर्तों के साथ लॉकडाउन में छूट दी गई है, जिसमें मुख्यतः सोशल डिस्टेसिंग बनाये रखने के साथ ही मास्क आवश्यक किया गया है, लेकिन लॉकडाउन में छूट मिलते ही लोग बाजारों में उमड़ पड़े, महीने का प्रारम्भ और लॉकडाउन में छूट ने बैंकों में ग्राहकों की भीड़ बढ़ाई तो चालीस दिन बाद शराब की दुकान खुलने से दुकान पर मेले जैसा माहौल दिखा. सुबह से ही शराब के ठेकों के बाहर लाइन लगी रही.

वहीं, दूसरी ओर रुद्रप्रयाग जिला ग्रीन जोन में होने के कारण लोगों को कोरोना का उतना खतरा नहीं था, लेकिन इस संक्रमण के लिए बचाव और जागरुकता बड़ा हथियार माना जा रहा है. इधर, कई जगहों पर पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने के लिए मशक्कत करनी पड़ी, जबकि सड़क पर खड़े वाहनों से हो रही अव्यवस्था के लिए उनका चालान भी किया गया. शराब की दुकानों के सामने भी लोग सुबह से ही जमा होना शुरू हो गए थे.

पढ़े-दीन गांव में क्वारंटाइन की उड़ी धज्जियां, दूसरे राज्यों से घर आए हैं लोग

बता दें, रुद्रप्रयाग में शराब की दुकान को नहीं खोला गया, जिससे लोगों को निराश होना पड़ा. वहीं, सरकारी कार्यालयों में लॉकडाउन खुलने के बाद समय पर कर्मचारियों के आफिसों में पहुंचे और विभाग का कार्य निपटाया. इस पर रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा की लॉकडाउन में छूट मिलने से लोगों में उत्साह बना हुआ है और वे बाजारों में आकर खरीददारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कल-परसों में भीड़ फिर से कम हो जाएगी.

Last Updated : May 25, 2020, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details