उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: कार्डियेक केयर यूनिट को 7 महीने बाद भी नहीं मिला स्टाफ

रुद्रप्रयाग जिला चिकित्सालय में कार्डियक केयर यूनिट को सात महीने बाद भी स्टाफ नहीं मिल पाया है. जिसके कारण लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है.

By

Published : Aug 4, 2022, 1:28 PM IST

Cardiac Care Unit of Rudraprayag District Hospital has not received staff even after 7 months
कार्डियेक केयर यूनिट को 7 महीने बाद भी नहीं मिला स्टाफ

रुद्रप्रयाग: जिला चिकित्सालय में स्थापित कार्डियेक केयर यूनिट का लाभ अभी तक आम जनता को मिलना शुरू नहीं हुआ है. यूनिट बनने के सात माह बाद भी कार्डियोलॉजिस्ट व अन्य कर्मियों की तैनाती नहीं हो पाई है. स्टाफ की तैनाती को लेकर चिकित्सालय प्रबंधन की ओर से महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को समय-समय पर अवगत कराया जा चुका है.

बता दें हृदय रोग से ग्रसित मरीजों को समय पर उपचार दिलाकर उनकी जान बचाई जा सके, इसके लेकर जिला चिकित्सालय में दिसम्बर माह 2021 में पांच बेड वाले कार्डियक केयर यूनिट की स्थापना की गई. इसके लिए करीब 85 लाख रुपए से अधिक की लागत से मशीनें व अन्य जरूरी सुविधाए स्थापित की गई हैं. लेकिन करीब तीन माह बाद भी कार्डियक यूनिट में कार्डियोलॉजिस्ट व अन्य स्टाफ की तैनाती नहीं हो पाई है. जिला चिकित्सालय प्रबंधन की ओर से महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को कार्डियोलॉजिस्ट, चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ व टेक्नीशियन समेत छह सदस्यीय स्टाफ की तैनाती को लेकर पत्र भेजा जा चुका है. लेकिन सात माह बाद भी अभी तक इस ओर कोई कदम नहीं बढ़ाया गया है.
पढ़ें-बाबा रामदेव बोले- 'बच्चा' है मेडिकल साइंस, बूस्टर डोज के बाद भी हो रहा है कोरोना

जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ आरएस पाल ने कहा कि चिकित्सालय में बने कार्डियक केयर यूनिट के संचालन को लेकर अनुभवी कार्डियोलॉजिस्ट समेत अन्य कर्मियों की तैनाती के लिए पत्राचार किया गया है. साथ ही रुद्रप्रयाग विधायक व अन्य अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details