उत्तराखंड

uttarakhand

विधानसभा अध्यक्ष ने त्रियुगीनारायण मंदिर में की पूजा-अर्चना

By

Published : Jan 24, 2021, 6:16 PM IST

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने इन दिनों चार दिवसीय गढ़वाल दौरे पर है. अपने दौरे के दूसरे दिन वे रुद्रप्रयाग पहुंचे थे.

Prem Chandra Agarwal
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल अपने गढ़वाल दौरे के दूसरे दिन शिव-पार्वती विवाह स्थल त्रियुगीनारायण मंदिर में पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की और प्रदेश की सुख समृद्धि व खुशहाली की कामना की. अगस्त्यमुनि में रुद्रप्रयाग विधायक भरत चौधरी सहित पार्टी ने अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

त्रियुगीनारायण मंदिर में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल.

इसके बाद उन्होंने कालीमठ मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की. वहीं गुप्तकाशी में केदारनाथ से कांग्रेस विधायक मनोज रावत ने उन से शिष्टाचार भेंट की. गुप्तकाशी में विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को सुना और उनके निस्तारण के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया.

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बजट सत्र किसी भी सरकार का महत्वपूर्ण सत्र होता है. इस दिनों वे चार दिवसीय गढ़वाल दौरे पर है. इस दौरे का मुख्य उद्देश्य गैरसैंण में होने वाला बजट सत्र है. उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार उनके ही कार्यकाल में गैरसैंण में पहला बजट सत्र हुआ था. ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने के बाद पहली बार सरकार ने निर्णय लिया है कि बजट सत्र गैरसैंण में होगा. जिसकी तैयारियों का जायजा लेने वे विधानसभा भराड़ीसैंण जा रहे हैं.

कांग्रेस विधायक मनोज रावत के साथ विधानसभा अध्यक्ष.

पढ़ें-सीएम त्रिवेंद्र के एक्शन पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- पिछले चार सालों से एक्टिव रहते तो बेहतर होता

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया है और लगभग 25 हजार करोड़ रूपये की धनराशि से गैरसैंण के आसपास के क्षेत्र का विकास किया जायेगा. जब वे विधानसभा अध्यक्ष बने तो उन्होंने परंपरा बनाई कि विधानसभा भवन भराड़ीसैंण में राष्ट्रीय पर्व मनायेंगे और ध्वजारोहण करेंगे.

उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को भराड़ीसैंण में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में मेधावी छात्र-छात्राओं व उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया जायेगा. जनप्रतिनिधियों के कार्य के संबंध में उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि बनने के बाद उनकी जिम्मेदारियां बढ़ जाती है. जनप्रतिनिधियों को जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना चाहिए. इसके बाद उन्होंने ऑलवेदर रोड का निरीक्षण करते हुए चौपता होते हुए चमोली जनपद के लिए प्रस्थान किया.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details