उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

CORONA के खिलाफ 'जंग' में काली दीदी ने भिक्षा से जमा धनराशि की दान

पीएम केयर फंड के लिए न सिर्फ शहरी बल्कि ग्रामीण इलाकों से भी लोग सामने आ रहे हैं. रुद्रप्रयाग में काली दीदी ने भिक्षा से जमा धनराशी दान की.

By

Published : Apr 8, 2020, 5:31 PM IST

rpg news
rpg news

रुद्रप्रयाग:कोरोना वायरस से 'जंग' के लिए जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से भी कई लोग पीएम केयर फंड में दिल खोल सहयोग कर रहे है. पूर्व सैनिक बलवंत सिंह बुटोला ने अपनी एक माह की 21 हजार पेंशन पीएम फंड में दान की तो वहीं भाजपा के मंडल अध्यक्ष गंभीर सिंह बिष्ट भी तल्लानागपुर क्षेत्र से ढाई लाख से अधिक की सहयोग राशि जुटाकर पीएम फंड में जमा कर चुके हैं. अब काली दीदी भी सामने आई हैं.

गुप्तकाशी में भिक्षा मांगकर जीवन जीने वाली काली दीदी ने प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में भिक्षाटन से प्राप्त पांच हजार की धनराशि दान दी है. यह धनराशि केवल सिक्के मात्र थे. काली दीदी ने बताया कि देश इस समय कोरोना वायरस की बीमारी से जूझ रहा है. ऐसे समय में आर्थिक रूप से राष्ट्र को मजबूत होना बहुत जरूरी है.

उन्होंने कहा कि गत चार-पांच वर्षों से उनके पास एकत्रित सिक्के जो कि लगभग पांच हजार के करीब थे. उन्होंने अपनी स्वेच्छा से इस रिलीफ फंड में दान किया है. स्थानीय लोगों ने काली दीदी के इस सराहनीय पहल की जमकर प्रशंसा की है.

पढ़े: कोरोना को लेकर उत्तराखंड कैबिनेट ने लिए महत्वपूर्ण फैसले

जिले में सबसे अधिक दो लाख रुपए की धनराशि दरम्वाडी के संदीप शर्मा दरमोडा ने दान की है. इसके अलावा 21 हजार रुपए युद्धवीर सिंह रावत खतेणा, पांच हजार दिनेश राणा कमेडा व पांच हजार रुपए महिला मंगल दल सिल्ली सतेराखाल ने दान की है. वहीं जिले के अधिकारी व कर्मचारी यूनियनों की ओर भी पीएम केयर फंड में सहयोग राशि दी जा चुकी है. जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने अपना एक दिन का वेतन पीएम केयर फंड में दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details