उत्तराखंड

uttarakhand

पहाड़ों पर भी कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, रुद्रप्रयाग में 51 नए मरीज मिले

By

Published : Apr 17, 2021, 9:09 PM IST

कोरोना के बढ़ते मरीजों की बावजूद रुद्रप्रयाग में कोविड गाइडलाइन का कोई पालन नहीं किया जा रहा है. बाजारों न तो सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा जा रहा है और नहीं कोई मास्क पहन रहा है.

corona patients in Rudraprayag
corona patients in Rudraprayag

रुद्रप्रयाग: मैदानी जिलों के साथ पहाड़ी जनपदों में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है. शनिवार को रुद्रप्रयाग जिले मे कोरोना के 51 लोग नए मरीज मिले है. जिले में अभी 76 एक्टिव केस है. रुद्रप्रयाग में कोरोना के बढ़ते मामलों ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशान बढ़ा दी है.

दरअसल, बीते दिनों रुद्रप्रयाग में तीन बड़े कार्यक्रम (बधाणीताल महोत्सव, जाख देवता मेला और अगस्त्य महोत्सव) का आयोजन किया गया था. इन तीनों कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में बाहर से व्यापारी आए थे. वहीं स्थानीय लोगों की भीड़ भी इन मेलों में जुटी थी. जिसका नतीजा अब सामने आ रहा है. शनिवार को जो 51 लोग कोरोना पॉजिटिव आए है. उनमें एक संक्रमित मरीज बागेश्वर का बताया जा रहा है.

नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

नियमों का नहीं हो रहा पालन

कोरोना के बढ़ते मरीजों की बावजूद रुद्रप्रयाग में कोविड गाइडलाइन का कोई पालन नहीं किया जा रहा है. बाजारों न तो सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा जा रहा है और नहीं कोई मास्क पहन रहा है. खाली बाजारों का ही नहीं, बल्कि सरकारी कार्यालयों का भी यही हाल है. जिलाधिकारी मनुज गोयल ने कहा कि कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है. साथ ही लोगों की टेस्टिंग भी की जा रही है. रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर होम आइसोलेशन किया जा रहा है और डॉक्टरों की देख-रेख में मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

इको टूरिज्म बोर्ड के सलाहकार पंकज भट्ट के प्रयासों से कालीमठ में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें 75 ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. स्वास्थ्य शिविर में ऋषिकेश के डॉक्टरों ने लोगों की जांच की. साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details