उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: जिले में मिले कोरोना के दो नए केस, कुल आंकड़ा 48 पहुंचा

By

Published : Jun 17, 2020, 5:01 PM IST

रुद्रप्रयाग में दो नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है. जिले में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 48 पहुंच गई है.

कोरोना के दो नए केस
कोरोना के दो नए केस

रुद्रप्रयाग: जिले में दो नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है. दोनों सरकारी कर्मचारी हैं. बताया जा रहा है कि दोनों ड्यूटी के दौरान किसी पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए होंगे. दोनों को आइसोलेशन में रख दिया गया है. एहतियात के तौर पर एक कर्मचारी की पत्नी को भी आइसोलेशन में रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम दोनों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में जुटा है.

बता दें कि, जिले में बुधवार को दो नए कोरोना पॉजिटिव मिलते ही कुल संख्या 48 हो गई है. इस बार दोनों पॉजिटिव स्थानीय हैं. अभी तक ज्यादातर मामले प्रवासियों के ही सामने आते रहे हैं. मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एसके झा ने बताया कि दोनों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 48 केस में 32 लोग रिकवर हो गए हैं. 16 केस अभी ही एक्टिव हैं. उन्होंने बताया कि अभी लगातार प्रवासी बाहरी प्रदेशों से लौट रहे हैं, जिस कारण संक्रमण का खतरा बना है.

पढ़ें-उत्तरकाशी से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ITBP के जवान मुस्तैद, कोई झड़प की सूचना नहीं

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एसके झा ने कहा कि प्रशासन के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग लगातार स्थिति पर नजर बनाए है. इसके साथ ही कोटेश्वर में पॉजिटिव और संदिग्धों की जांच जारी है. जिला चिकित्सालय में भी ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के सैंपल लिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details