उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़क की बदहाली को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, जल्द निर्माण कराने की मांग

पिथौरागढ़ मुख्यालय से सटे हुड़ेती गांव को जोड़ने वाला महादेव धारा मार्ग लंबे समय से खस्ताहाल बना हुआ है. वहीं, वर्तमान में बारिश के चलते सड़क दलदल में तब्दील हो चुकी है. ऐसे में मार्ग की बदहाली से नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर अपने गुस्से का इजहार किया.

By

Published : Aug 18, 2020, 7:58 PM IST

Updated : Aug 18, 2020, 8:08 PM IST

pithoragarh
बदहाल सड़क को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन.

पिथौरागढ़: जिला मुख्यालय से सटे हुड़ेती गांव को जोड़ने वाली सड़क खस्ताहाल है. ऐसे में इस सड़क को दुरूस्त करने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने मलबे से पटे रास्तों पर खड़े होकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि रास्ता खराब होने के कारण कई लोग दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं. बावजूद इसके प्रशासन इस मार्ग की सुध नहीं ले रहा है.

बदहाल सड़क को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन.

पढ़ें-मेट्रो को लेकर मदन कौशिक की बैठक, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रदर्शनकरियों का कहना है कि इस मार्ग से हुड़ेती गांव के ग्रामीणों के साथ ही आसपास की बड़ी आबादी आवागमन करती है, मगर मार्ग की दशा खराब होने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, बरसात में इस मार्ग पर आवागमन करना खतरे से खाली नहीं है. ऐसे में दोपहिया वाहन चालक जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि हुड़ेती गांव को जोड़ने वाली ये सड़क नगरपालिका क्षेत्र में आती है. मगर नगर पालिका भी इस मार्ग की हालत सुधारने में कोई दिलचस्पी नहीं ले रही है. ऐसे में ग्रामीणों ने नगरपालिका से तत्काल इस सड़क को सुधारने की मांग की है.

ऑलवेदर रोड के लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

वहीं, ऑलवेदर रोड निर्माण में खड़ी हो रही दिक्कतों को लेकर कांग्रेस ने पिथौरागढ़ डीएम ऑफिस में प्रदर्शन किया. कांग्रेस का कहना है कि पिथौरागढ़ से घाट तक ऑलवेदर रोड का निर्माण काफी धीमा हो रहा है. जिस कारण आए दिन ये अहम हाईवे बंद हो रहा है. यही नहीं प्रदर्शकारियों ने कार्यों की गुणवत्ता जांच की भी मांग की है.

Last Updated : Aug 18, 2020, 8:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details