उत्तराखंड

uttarakhand

सड़क की मांग को लेकर 4 दिन से भूख हड़ताल पर ग्रामीण, मिला जनप्रतिनिधियों का समर्थन

By

Published : Jul 11, 2019, 5:51 PM IST

Updated : Jul 11, 2019, 6:56 PM IST

पथरोली गांव के ग्राम प्रधान हरीश चंद्र के नेतृत्व में ग्रामीण 5 किलोमीटर लंबी सड़क की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे हैं. आंदोलन को और बड़ा बनाने के लिए पथरोली के ग्रामीण हर दिन 30 किलोमीटर की दूरी तय कर धरना स्थल पर पहुंच रहे हैं.

भूख हड़ताल पर ग्रामीण

पिथौरागढ़: सड़क की मांग को लेकर चार दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे ग्रामीणों को विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों का भी समर्थन मिल रहा है. कांग्रेस के पूर्व विधायक मयूख महर भी गुरुवार को ग्रामीणों के आंदोलन को समर्थन देने धरना स्थल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने आंदोलन को लेकर शासन-प्रशासन के उपेक्षित रवैये पर नाराजगी जताई.

पढ़ें- शिक्षक-पुस्तक आंदोलनः धरने का 24वां दिन, छात्रों को मनाने पर पहुंचे DM, नहीं बनी बात

मयूख महर का कहना है कि पथरोली के लिए लंबे समय से रोड स्वीकृत है, लेकिन धनराशि जारी न होने के कारण सड़क निर्माण का कार्य आगे नहीं बढ़ा पा रहा है. ग्रामीण पिछले चार दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं, मगर सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर रही है. जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

भूख हड़ताल पर ग्रामीण

पढ़ें- पलायन की मार: पौड़ी के श्रीकोट में 250 साल पुराना घर बहा रहा बदहाली के आंसू

बता दें कि पथरोली गांव के ग्राम प्रधान हरीश चंद्र के नेतृत्व में ग्रामीण 5 किलोमीटर लंबी सड़क की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे हैं. आंदोलन को और बड़ा बनाने के लिए पथरोली के ग्रामीण हर दिन 30 किलोमीटर की दूरी तय कर धरना स्थल पर पहुंच रहे हैं.

Last Updated : Jul 11, 2019, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details